Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार: छपरा में धार्मिक शोभा यात्रा के दौरान झड़प, इंटरनेट सेवा 2 दिनों के लिए निलंबित

छपरा के भगवान बाजार इलाके में देवी दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए शोभा यात्रा निकाली गई थी। इसी दौरान दो गुटों में झड़प हो गई। स्थिति को बिगड़ने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 27, 2023 17:39 IST
धार्मिक शोभा यात्रा के दौरान दो गुटों में हुई झड़प- India TV Hindi
धार्मिक शोभा यात्रा के दौरान दो गुटों में हुई झड़प

बिहार के छपरा शहर में शुक्रवार को एक धार्मिक शोभा यात्रा निकालने के दौरान दो पक्षों में झड़प होने का मामला समाने आया है। स्थिति को और बिगड़ने से रोकने के लिए राज्य के गृह विभाग ने दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, सारण जिला के मुख्यालय छपरा के भगवान बाजार इलाके में यह झड़प तब हुई जब देवी दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। 

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

जिला पुलिस ने कहा, ‘‘शोभा यात्रा के दौरान पूरे जोर-शोर से संगीत बजाया जा रहा था। इसके विरोध में कुछ असामाजिक तत्वों ने शोभा यात्रा में शामिल लोगों पर पथराव कर दिया। पुलिस के मौके पर पहुंचने और उसके द्वारा प्रतिमाओं के विसर्जन की जिम्मेदारी लेने के बाद स्थिति पर काबू पा लिया गया।" प्रभावित इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है और आगे की कार्रवाई के लिए वीडियो फुटेज की मदद से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। 

इंटरनेट सेवाएं हुईं निलंबित 

इस बीच, राज्य के गृह विभाग ने कहा कि उसे इनपुट मिले हैं कि प्रभावित क्षेत्रों में असामाजिक तत्व आपत्तिजनक सामग्री प्रसारित करने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे थे, जो सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ सकता है और इसके परिणामस्वरूप जान-माल का नुकसान हो सकता है। विभाग ने कहा कि भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम के तहत राज्य सरकार की आपातकालीन शक्तियों के तहत रविवार शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित किया गया है। 

विभाग ने कहा कि प्रतिबंध छपरा के सदर अनुमंडल इलाके में प्रभावी रहेंगे, जहां इस अवधि के दौरान व्हाट्सऐप, फेसबुक, एक्स, स्नैपचैट, यूट्यूब, टेलीग्राम आदि के जरिए सभी प्रकार के संदेशों और सचित्र सामग्री को शेयर करने पर रोक रहेगी। 

- PTI इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement