Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पीएम मोदी को लेकर RJD का विवादित पोस्टर, राबड़ी देवी के घर के बाहर चस्पा, मच गया भयंकर बवाल

ये पोस्टर बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर के बाहर लगा है। पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की की बात की गई है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Swayam Prakash Updated on: January 14, 2023 15:22 IST
राबड़ी देवी के घर के बाहर विवादित पोस्टर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राबड़ी देवी के घर के बाहर विवादित पोस्टर

पटना: बिहार की राजधानी पटना में RJD के पोस्टर पर विवाद खड़ा हो गया है। पीएम मोदी के खिलाफ आरजेडी ने बेहद विवादित पोस्टर लगवाया है। ये पोस्टर बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर के बाहर लगा है। पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की की बात की गई है। पोस्टर में लिखा है कि जैसे राम ने रावण को मारा और कृष्ण ने कंस को मारा वैसे ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारेंगे। पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार को हाथ में तीर धनुष के साथ दिखाया गया है। साथ में राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, शरद पवार, केसीआर की तस्वीर भी लगी है और सामने नरेंद्र मोदी हैं। 

पोस्टर में दिया नरेंद्र और नीतीश के नाम-राशि का तर्क

ये विवादित पोस्टर छपरा के अमनौर विधानसभा की महिला आरजेडी महासचिव पूनम राय ने लगाया है। उन्होंने पोस्टर में ये भी लिखा है कि 'संदेश और आग्रह है कि जब किसी खास अक्षर या राशि से शुरू होने वाले नाम वाला व्यक्ति ज़्यादा शक्तिशाली हो जाता है और दम्भी, अहंकारी, तानाशाह होकर अपने शक्तियों का दुरूपयोग करने लगता है जिससे जन मानस में हाहाकार और त्राहिमाम मच जाता है तब उसको उसी अक्षर या राशि से शुरू होने वाले नाम वाले व्यक्ति से हराया या पराजित किया जा सकता है, इसलिए 2024 में नरेंद्र मोदी के मुकाबले नीतीश कुमार 'न' अक्षर विजयी भवः। इसे पटना में एक पोस्टर में दिखाया गया है। 

नीतीश द्वारा नरेंद्र मोदी को तीर मारते हुए दिखाया
पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राजद नेता राबड़ी देवी के आवास के बाहर लगाए गए इस पोस्टर में रामायण और महाभारत के दो प्रसंगों को दिखाते हुए साल 2024 के लोकसभा चुनाव से तुलना की गई है। इसमें 2024 में नीतीश कुमार को नरेंद्र मोदी को तीर मारते हुए दिखाया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement