Friday, March 29, 2024
Advertisement

Covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने होली, शब-ए-बरात को लेकर आदेश जारी किए

Bihar News: गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद और पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल द्वारा जारी एक संयुक्त ओदश में कहा गया है कि अगले सोमवार को आने वाले होली त्यौहार के दिन सार्वजनिक स्थलों पर एकत्रित होकर किसी भी प्रकार की गतिविधि अथवा आयोजन की अनुमति नहीं होगी।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 28, 2021 7:21 IST
Coronavirus guidelines issued for Holi and shab-e-barat in bihar Covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते ह- India TV Hindi
Image Source : PTI  Covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने होली, शब-ए-बरात को लेकर आदेश जारी किए (Representational Image)

पटना. बिहार सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आसन्न होली एवं शब-ए-बरात त्यौहारों को लेकर शनिवार को एक आदेश जारी किया। बिहार के गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, राज्य में कोविड 19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आसन्न होली एवं शब-ए-बरात को लेकर आमजनों से कहा गया है कि त्यौहारों के अवसर पर वे भीड़ एकत्रित नहीं करें।

पढ़ें- 10 साल पहले किया था किया था प्रेम विवाह, पति से झगड़े के बाद कर दी बेटी की ह्या

Coronavirus guidelines issued for Holi and shab-e-barat in bihar Covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते ह

Image Source : PTI
 Covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने होली, शब-ए-बरात को लेकर आदेश जारी किए (Representational Image)

आदेश में कहा गया है कि होली की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले होलिका दहन के अवसर पर न्यूनतम संख्या में लोग एकत्रित हों तथा उक्त अवसर पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद और पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल द्वारा जारी एक संयुक्त ओदश में कहा गया है कि अगले सोमवार को आने वाले होली त्यौहार के दिन सार्वजनिक स्थलों पर एकत्रित होकर किसी भी प्रकार की गतिविधि अथवा आयोजन की अनुमति नहीं होगी।

पढ़ें- West Bengal: BJP उम्मीदवार का दावा- 'चुनाव नहीं लड़ने का दबाव डाल रही पार्टी'

Coronavirus guidelines issued for Holi and shab-e-barat in bihar Covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते ह

Image Source : PTI
 Covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने होली, शब-ए-बरात को लेकर आदेश जारी किए (Representational Image)

आदेश में कहा गया है कि शब-ए-बरात के अवसर पर भी कम से कम लोग एक स्थान पर एकत्रित होंगे। साथ ही उनके लिए भी कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही कब्रिस्तान प्रबंधन समितियां भी अपने स्तर से कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के संबंध में पूर्ण एहतियात बरतें।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश: RSS कार्यकर्ताओं से पुलिसकर्मियों ने की मारपीट? जमकर हुआ हंगामा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश एवं देशवासियों को होली एवं शब-ए-बरात की बधाई देते हुए शनिवार को कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये सभी लोग घर के अंदर ही होली का त्यौहार मनायें एवं इबादत करें। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी आंकड़े के मुताबिक, विगत 24 घंटे में प्रदेश में कुल 59,031 सैम्पल की जांच हुई है। राज्य में कोरोना संक्रमित अबतक कुल 2,61, 917 मरीज ठीक हुए हैं। बिहार में वर्तमान में कोविड-19 के 1115 मरीज उपचाराधीन हैं। 

पढ़ें- पीएम मोदी को किसने किया साष्टांग प्रणाम? इंडिया टीवी से बातचीत में कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement