Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

दरभंगा: कमला नदी में आंधी-तूफान की चपेट में आकर यात्रियों से भरी नाव पलटी, दो महिला सहित 5 लोगों की गई जान

दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के झाझरा और गढेहपूरा के बीच शाहपुर चौर में एक नाव पलट गई। ये हादसा तब हुआ जब झाझरा गांव में हाट से समान की खरीदकर 10 लोग वापस आ रहे थे। तभी आंधी-तूफान की चपेट में आकर नाव कमला नदी में पलट गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: September 07, 2023 6:38 IST
darbhanga boat accident- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB दरभंगा में कमला नदी में पलटी नाव

दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के झाझरा और गढेहपुरा के बीच शाहपुर चौर में शाम आये आंधी-तूफान की चपेट में आकर एक बड़ा नाव हादसा हुआ है। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में दो महिला और तीन बच्चे शामिल हैं। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त नाव पर कुल 10 लोग सवार थे, जिनमें से पांच लोग तैरकर निकलने में सफल रहे। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी सहित बिरौल अनुमंडल के एसडीओ मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

नाव पर सवार थे कुल 10 लोग, 5 तैरकर बाहर निरले

इस हादसे के संबंध में बताया जा रहा है कि कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के झाझरा गांव में हाट से समान की खरीदारी कर नाव पर सवार 10 लोग महिसौत पंचायत के गढेहपूरा गांव जा रहे थे। उसी क्रम में तेज हवा के साथ आंधी आई और नाव कमला नदी में पलट गई। इसमें दो महिला और तीन बच्चे की डूबने से मौत हो गई और नाव पर सवार अन्य पांच लोग तैरकर अपनी जान बचाने में कामयाब हो गए। वहीं मृतक में फुलपरी देवी, जगतारिणी देवी, सोनाली कुमारी, कल्पना कुमारी, सोनिया कुमारी शामिल हैं।

मृतकों के परिजनों को मिलेगी सहायता राशि
जैसे ही इस घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को लगी तो फौरन लोग अपनी नाव लेकर बाढ़ के पानी में रेस्क्यू के लिए निकल गए। लेकिन जब तक ग्रामीणों की राहत टीम मौके पर पहुंचकर पानी में डूबे लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकालती, तब तक पांच लोगों की जान जा चुकी थी। वहीं हादसे की खबर सुनते ही कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी सहित बिरौल अनुमंडल के एसडीओ ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से बात की और हर संभव मदद का भरोसा दिया है। कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी किशोर कुमार ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है और शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द सहायता राशि दी जाएगी।

(रिपोर्ट- जितेंद्र कुमार)

ये भी पढ़ें-

Fact Check: इस तेंदुए ने नहीं पी है देसी शराब, गलत दावे के साथ वायरल हो रहा वीडियो

BJP नेता सना खान हत्याकांड में बड़ा ट्विस्ट, घर पर मिले खून के धब्बे DNA टेस्ट में मां के निकले

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement