Saturday, May 18, 2024
Advertisement

VIDEO: शराबबंदी के बावजूद टल्ली होकर गवाही देने कोर्ट पहुंचा शख्स, जज को हुआ शक तो कहा- थोड़ी पी ली!

बिहार के भागलपुर में एक शख्स कोर्ट में गवाही देने पहुंचा। इस दौरान वह नशे में धुत था। गवाह को झूमते देखकर जज को शक हुआ। जांच में गवाह के शराब पीने की पुष्टि हुई। इसके बाद कार्रवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश ने उसे जेल भेज दिया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 05, 2024 9:14 IST
शराब के नशे में गवाही देने कोर्ट पहुंचे शख्स को भेजा गया जेल- India TV Hindi
शराब के नशे में गवाही देने कोर्ट पहुंचे शख्स को भेजा गया जेल

बिहार में शराब पर 2016 से पूर्ण प्रतिबंध है। इसके बावजूद एक शख्स शराब के नशे में गवाही देने के लिए कोर्ट पहुंच गया। दरअसल, भागलपुर में शुक्रवार को कोर्ट में गवाही देने पहुंचे एक युवक लड़खड़ाते कदमों से इजलास में खड़ा हुआ। गवाह को झूमते देखकर जज को शक हुआ। इसके बाद जज ने विशेष लोक अभियोजक उत्पाद कोर्ट-2 भोला मंडल को निर्देश दिया और इसकी जानकारी उत्पाद विभाग को दी गई। जानकारी के बाद उत्पाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शराब पीने की पुष्टि। इस दौरान गवाह ने भी अपना जुर्म कबूल किया। उसने शराब पीने की बात कही। इसके बाद गवाह को विशेष न्यायाधीश ने जेल भेज दिया।

उत्पाद अधिनियम के तहत कार्यवाही

मामला जिले के न्यायपालिका स्थित दस कोर्ट भवन का है। जहां उत्पाद कोर्ट- 2 में गवाह देने आए एक शख्स को न्यायाधीश ने जेल भेज दिया। विशेष न्यायाधीश ने शराब पीने के जुर्म में रंजीत सिंह पर उत्पाद अधिनियम के तहत कार्यवाही की। नवगछिया के एक मामले में (कांड 200/22) के तहत गवाही देने के लिए शख्स हाजिर हुआ था। इस दौरान शख्स शराब के नशे में धुत था। उत्पाद कोर्ट के विशेष न्यायाधीश के सामने गवाह को इजलास पर बुलाया गया। गवाह इजलास में खड़ा हुआ और उससे पूछताछ शुरू हुई। पूछताछ के दौरान नशे में झूमते गवाह को देखकर पहले शक हुआ और फिर उस शक की पुष्टि के लिए गवाह से झूमने का कारण पूछा गया। तब गवाह ने बताया कि थोड़ी सी पी ली है। उसने कबूल किया कि हां मैं शराब पीकर कोर्ट में गवाही देने आया हूं। 

शख्स का ब्रेथ एनालिसिस किया गया

इस संबंध में विशेष लोक अभियोजक उत्पाद कोर्ट-2 भोला मंडल ने बताया कि नवगछिया के एक मामले में गवाही के तौर पर रंजीत कुमार सिंह की पेशी थी, जहां वह शराब के नशे में पाया गया। शराबी शख्स को झूमते देख विशेष न्यायाधीश ने जांच करवाई, तो उसके शराब पीने की पुष्टि हुई। शराबी शख्स का ब्रेथ एनालिसिस किया गया, जिसमें 82% एल्कोहल पाए जाने पर उसे मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया। हालांकि, पूछताछ के दौरान रंजीत ने खुद भी शराब पीने की बात बताई। फिर कोर्ट के आदेश पर रंजीत कुमार सिंह का ब्रेथ एनालाइजर किया गया, जिसके बाद न्यायाधीश ने कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया। (रिपोर्ट- अमरजीत कुमार सिंह)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement