Saturday, May 04, 2024
Advertisement

VIDEO: सावन के महीने में एक ही मकान से निकले 50 से ज्यादा जहरीले सांप, पूरे इलाके में दहशत

बिहार के रोहतास जिले में दशकों पुराने एक कच्चे मकान से 50 से ज्यादा जहरीले सांप निकलने के कारण पूरे इलाके में दहशत फैल गई।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 07, 2023 13:27 IST
Sawan Snakes, Snakes Rohtas, Rohtas Sawan Snakes- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार के रोहतास में एक ही मकान से 50 सांप निकलने से हड़कंप मच गया।

रोहतास: बिहार के रोहतास जिले में एक ही मकान से दर्जनों जहरीले सांपों के निकलने से हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर 30 से ज्यादा सांपों को पकड़ लिया जबकि 20 से ज्यादा सांपों को ग्रामीण पहले ही मार चुके थे। बताया जा रहा है कि सभी सांप एक से 2.5 फीट तक लंबे थे। बता दें कि सांप को भगवान शिव का प्रिय माना जाताहै और सावन के महीने में सांप दिखाई देने को शुभ माना गया है। हालांकि एक ही मकान से इतनी बड़ी संख्या में सांप निकलने से इलाके में दहशत का माहौल है।

लगभग 70 साल पुराना था कच्चा मकान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैरान करके रख देने वाली यह घटना रोहतास जिले के सूर्यपुरा में हुई है। सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के अगरेर खुर्द गांव में एक कच्चे मकान से जब 50 से ज्यादा की संख्या में जहरीले सांप निकले तो पूरे इलाके में दहशत फैल गई। दरअसल, यह मकान काफी पुराना था और माना जा रहा है कि इसमें सांपों को रहते हुए कुछ वक्त हो गया था। सूचना मिलते ही वन विभाग की रेस्क्यू टीम सांप पकड़ने वालों के साथ मौके पर पहुंची और लगभग 35 सांपो को पकड़कर साथ ले गई। कई सांपों को ग्रामीण पहले ही मार चुके थे वरना और बड़ी संख्या में सांप बचाए जा सकते थे।

वन विभाग की टीम को घायल मिले कुछ सांप
बता दें कि कृपा नारायण पांडे का यह मकान 1955 में बना था। लगभग 70 साल पुराने 2 मंजिला मकान की एक दीवार से ये सांप निकले हैं। घर के लोगों ने जब भारी संख्या में सांप निकलता देखा तो धीरे-धीरे तमाम ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए। 20 से ज्यादा सांपों को ग्रामीणों ने मार दिया जबकि वन विभाग की टीम को लगभग 35 सांपों को पकड़ने में सफलता मिल गई। रेस्क्यू के दौरान 10 से 15 सांप जख्मी भी पाए गए हैं। वन विभाग की रेस्क्यू टीम सभी सांपों को पकड़ कर जंगल में ले जाकर छोड़ने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट: रंजन सिंह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement