Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सांप को डालकर बनाई जाती है ये शराब, पीना तो दूर बॉटल देखते ही उतर जाएगा दारू का खुमार

सांप से बनी हुई शराब के बारे में क्या आपने कभी सुना है? नहीं सुना होगा, चलिए आज आपको एक ऐसी शराब के बारे में बताने जा रहे हैं जो सांप को डालकर बनाई जाती है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 04, 2023 18:09 IST
Snake Wine- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सांप को डालकर तैयार की जाती है ये शराब।

आज तक आपने कई तरह की शराब पी होगी लेकिन क्या कभी सांप से बने शराब को देखा है। आपका जवाब होगा नहीं। देखना तो दूर की बात है इसके बारे में सुना भी नहीं है। तो चलिए आज हम आपको एक ऐसी शराब के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे एक खास तरीके से बनाया जाता है। इस शराब को स्नेक वाइन कहा जाता है। इसे पहले चावल या सड़े अनाज से बनाया जाता है और फिर शराब में जिंदा या मरा हुआ सांप डालकर छोड़ दिया जाता है। 

Snake Wine

Image Source : SOCIAL MEDIA
स्नेक वाइन

चीन में मशहूर है ये शराब

इस शराब को लोग बहुत स्वाद लेकर पीते भी है। इतना ही नहीं इस शराब से कई तरह की दवाएं भी बनती हैं। ये शराब चीन में काफी प्रचलित है। चीन के लोग इस शराब को काफी पसंद करते हैं। चीन के अलावा उत्तर कोरिया, थाईलैंड, लाओस, वियतनाम, ओकिनावा (जापान) और कंबोडिया में भी काफी मशहूर है। अब आप सोच रहे होंगे कि शराब में तो सांप का जहर भी होता होगा। तो आपको बता दें कि सांप के जहर को इथेनॉल से खत्म कर दिया जाता है। 

Snake Wine

Image Source : SOCIAL MEDIA
स्नेक वाइन

इस शराब के सेवन से कई बीमारियां रहती हैं दूर

इस शराब का इस्तेमाल बीमारियों को दूर भगाने के लिए किया जाता है। इससे बालों का झड़ना, कुष्ठ रोग, अत्यधिक पसीना आना और डशुष्क त्वचा समेत कई बीमारियां दूर रहती हैं। इस शराब को टॉनिक के रूप में भी लिया जाता है। वियतनाम और थाईलैंड में ये शराब सड़कों के किनारे स्टॉल लगाकर बिकती हुई दिख जाएगी। ये शराब सधारण शराब से 4 गुना महंगा बिकता है। हांलाकि भारत में इस शराब को कोई चलन नहीं है।

ये भी पढ़ें:

दुनिया की सबसे महंगी गाय, कीमत 35 करोड़ रुपए, आखिर ऐसी क्या खूबी है इसमें

सावन का महीना, बाबा का दरबार और सोशल मीडिया पर गूंजता हर-हर महादेव

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement