Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लोजपा का इकलौता विधायक जदयू में शामिल, विधानसभा अध्यक्ष ने विलय को दी मंजूरी

बिहार में लोजपा के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह ने जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली है। बिहार विधानसभा में उन्हें बतौर जदयू विधायक दल के सदस्य मान्यता भी मिल गयी है। बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा में लोजपा विधायक दल के जेडीयू विधायक दल में विलय को मंजूरी दे दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2021 21:40 IST
LJP Suffers Big Blow After Lone MLA Raj Kumar Singh Joins JD(U) In Nitish Kumar's Presence- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार में लोजपा के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह ने जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली है। 

पटना: बिहार में लोजपा के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह ने जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली है। बिहार विधानसभा में उन्हें बतौर जदयू विधायक दल के सदस्य मान्यता भी मिल गयी है। बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा में लोजपा विधायक दल के जेडीयू विधायक दल में विलय को मंजूरी दे दी है।

राजकुमार सिंह की मांग के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने जेडीयू में शामिल होने की अनुमति दे दी। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार, मंत्री अशोक चौधरी, विजय चौधरी, सांसद ललन सिंह मौजूदगी में राजकुमार सिंह ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसके पहले बीएसपी के इकलौते विधायक जमा खान ने भी पार्टी का जेडीयू में विलय किया था और मंत्री बने थे।

बेगूसराय के मटिहानी से लोजपा के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर कहा था कि वे विधानसभा में लोजपा विधायक दल का विलय जेडीयू विधायक दल में करना चाहते हैं। हाल ही में विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव में उन्होंने जेडीयू उम्मीदवार को वोट दे दिया था। इसके लिए उन्हें लोजपा पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।

इससे पहले भी राजकुमार सिंह नीतीश कुमार और जेडीयू के बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुके थे और काफी पहले से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि वे जेडीयू में शामिल हो जाएंगे। इसके साथ ही विधानसभा मे जेडीयू विधायकों की संख्या 46 हो गयी है।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement