Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शहाबुद्दीन की पत्नी ने लोकसभा चुनाव लड़ा तो समर्थन करेगी AIMIM, रखी सिर्फ एक शर्त

बिहार AIMIM के चीफ अख्तरुल ईमान ने कहा है कि अगर दिवंगत पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब चुनावी मैदान में उतरती हैं तो उनकी पार्टी उनका पूरा समर्थन करेगी और उनके लिए प्रचार भी करेगी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: March 29, 2024 8:45 IST
Lok Sabha Election, Lok Sabha Election 2024, PM Election 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE AIMIM विधायक अख्तरुल ईमान और हिना शहाब।

पटना: बिहार से लोकसभा चुनावों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। असदुद्दीन औवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी AIMIM ने गुरुवार को ऐलान किया कि वह बाहुबली नेता रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के प्रति पूरी सहानुभूति रखती है और अगर वह निर्दलीय या किसी अन्य समान विचाराधारा वाले दल के उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ती हैं तो वह उनका समर्थन करेगी। बता दें कि बिहार में AIMIM के एकमात्र विधायक और प्रदेश इकाई के प्रमुख अख्तरुल ईमान ने पटना में यह ऐलान किया।

सीवान से 4 बार सांसद रहे थे शहाबुद्दीन

हिना शहाब ने पिछले कुछ लोकसभा चुनाव सीवान से RJD उम्मीदवार के रूप में लड़े थे, जबकि उनके पति मोहम्मद शहाबुद्दीन 4 बार इस सीट से सांसद रहे थे। हालांकि माना जा रहा है कि इस बार उन्हें टिकट नहीं मिलेगा। अख्तरुल ईमान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी के प्रति पूरी सहानुभूति रखते हैं।' हालांकि उन्होंने हिना के समर्थन के लिए शर्त रखते हुए कहा कि अगर वह निर्दलीय या समान विचारधारा वाली पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चुनती हैं, तो AIMIM उन्हें पूरा समर्थन देगी और यहां तक कि उनके प्रचार अभियान में भी मदद करेगी।’

बिहार में 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

जब अख्तरुल ईमान से पूछा गया कि क्या AIMIM सुप्रीमो और हैदराबाद से मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी हिना शहाब के लिए प्रचार करने के लिए बिहार आएंगे, तो उन्होंने कहा, ‘हम उनके बारे में नहीं कह सकते क्योंकि उनकी कई व्यस्तताएं हैं। लेकिन मैंने यह स्पष्ट कर दिया है कि हमारी पार्टी क्या करना चाहती है।’ ईमान ने यह भी कहा कि AIMIM ने अब राज्य में 15 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है जबकि उन्होंने हाल ही में बिहार में अपनी पार्टी के 11 सीटों पर चुनाव लडने की घोषणा की थी।

किशनगंज से फिर ताल ठोकेंगे अख्तरुल ईमान

AIMIM विधायक ने कहा, ‘हम कुछ और सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए हमारे कार्यकर्ताओं ने मधुबनी से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। अगर हम ऐसा करने का फैसला करते हैं तो हम इस संबंध में घोषणा करेंगे।’ ईमान बिहार की एकमात्र मुस्लिम बहुल सीट किशनगंज से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे, जहां उन्हें पिछले आम चुनाव में लगभग 3 लाख वोट मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement