Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुजफ्फरनगर में गरजे सीएम योगी आदित्यनाथ, कहा- अब कांवड़ यात्रा से है पहचान ना कि कर्फ्यू से

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा का लक्ष्य है कि इस बार पश्चिमी यूपी की 24 सीटों पर जीत दर्ज की जाए। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को मुजफ्फरनगर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आपके एक वोट के कारण मुजफ्फरनगर कांवड़ यात्रा के लिए जाना जाता है ना कि कर्फ्यू के लिए।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 28, 2024 13:44 IST
Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath says Muzaffarnagar Now known for kanwar yatra rather than curfew - India TV Hindi
Image Source : ANI सीएम योगी आदित्यनाथ

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा तैयारियों में जुटी हुई है। पश्चिमी यूपी की 27 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए भाजपा लगातार प्रयास कर रही है। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुजफ्फरनगर जिले में पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब आपका वोट गलत हाथों में जाता था तो मुजफ्फरनगर में महीनों तक कर्फ्यू लग जाता था। अब जब आपका वोट सही हाथों में जा रहा है तो मुजफ्फरनगर कर्फ्यू नहीं कांवड़ यात्रा के लिए जाना जाने लगा। सीएम योगी ने आगे कहा कि जब आपके वोट गलत हाथों में गए तो न केवल मुजफ्फरनगर बल्कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अराजकता की आग में झोंक दिया गया। पूरे क्षेत्र की सुरक्षा खतरे में पड़ गई।

Related Stories

मुजफ्फरनगर में गरजे सीएम योगी

सीएम योगी ने आगे अपने भाषण में कहा कि स्थिति इतनी खतरनाक थी कि लोग यहां आने से डर रहे थे। जब आपका वोट सही हाथों में गया, सही पार्टी को गया तो अराजकता खत्म हो गई। बता दें कि भाजपा का लक्ष्य इस बार 400 से पार का है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ चुनावी मैदान में उतर आए हैं। बुधवार यानी 27 मार्च को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में चुनावी प्रचार किया था। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी भी मेरठ से चुनाव अभियान की शुरुआत करने वाले हैं। दरअसल मेरठ से रामायण 

में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल को भाजपा ने टिकट दिया है। 

पश्चिमी यूपी पर है भाजपा की नजर

साथ ही मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा ने हेमा मालिनी को चुनावी मैदान में उतारा है। अरुण गोविल को जब से मेरठ से उम्मीदवार बनाया गया है, तभी से भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। बता दें कि भाजपा का लक्ष्य है कि पश्चिमी यूपी की 27 लोकसभा सीटों में से 24 सीटों पर जीत दर्ज किया जाए। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिमी यूपी से भाजपा केवल 19 सीटों को ही जीत सकी थी। यानी पिछले चुनाव में यूपी से भाजपा को 5 सीटों का नुकसान झेलना पड़ा था। बता दें कि इसी लिहाज से सीएम योगी पश्चिमी यूपी में खासा एक्टिव दिख रहे हैं और पीएम नरेंद्र मोदी भी मेरठ से चुनाव अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement