Monday, June 17, 2024
Advertisement

चुनाव प्रचार के दौरान सीएम नीतीश के हेलीकॉप्टर का ईंधन खत्म, सड़क के रास्ते वापस लौटे

Lok Sabha Elections 2024: बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर में रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान ईंधन खत्म हो गया।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 27, 2024 19:07 IST
Nitish kumar, BIhar- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम नीतीश के हेलीकॉप्टर का ईंधन खत्म

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के लिए रविवार को उस समय मुश्किलें खड़ी हो गईं जब चुनाव प्रचार के दौरान उनके हेलीकॉप्टर में ईंधन खत्म हो गया। एक करीबी सहयोगी ने यह जानकारी दी। पार्टी सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री पार्टी के वरिष्ठ नेता और जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा के साथ पटना शहर के बाहरी इलाके मसौढ़ी में एक चुनावी बैठक के लिए गए थे।

सभा से लौटने लगे तो पायलट ने कहा-ईंधन खत्म हो गया

बताया जाता है कि कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जब वे लौटने लगे तो पायलट ने उन्हें बताया कि हेलीकॉप्टर में ईंधन खत्म हो गया है इसलिए वह उड़ान नहीं भर सकता। मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी के सांसद और उनके दल के सदस्य सड़क मार्ग से मसौढ़ी से उस जगह के लिए रवाना हुए जहां उनका दूसरा चुनावी कार्यक्रम था।  मुख्यमंत्री रविवार को मसौढ़ी में राजग प्रत्याशी रामकृपाल यादव के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करने गये थे। 

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक नहीं-संजय झा

मुख्यमंत्री के साथ यात्रा कर रहे जदयू सांसद संजय झा ने बताया, ‘‘यह सच है कि हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने के लिए और अधिक ईंधन की आवश्यकता थी। पायलट ने हमें बताया कि ईंधन भरने में कुछ समय लगेगा। इसलिए हम सड़क मार्ग से मसौढ़ी से दूसरे गंतव्य के लिए निकल पड़े। बाद में ईंधन भरने के बाद वही हेलीकॉप्टर दूसरे गंतव्य पर हमारे लिए आया।’’ उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है, जैसा कि मीडिया के एक वर्ग में बताया जा रहा है। 

नीतीश की फिर से जुबान फिसली

 नीतीश कुमार की एक बार फिर जुबान फिसल गई जब उन्होंने रविवार को एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि वह चाहते हैं कि एक बार फिर नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री बनें। चुनावी भाषण के दौरान जुबान फिसलने की वजह से पहले भी नीतीश कुमार काफी चर्चा में रहे हैं। पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के दनियावां इलाके में एनडीए प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा, ‘‘मेरी इच्छा है कि आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी फिर से मुख्यमंत्री बने। देश का विकास हो और बिहार का विकास हो। सब कुछ हो।’’ यह सुनते ही मुख्यमंत्री के करीब खड़े एक अंगरक्षक ने उनके कान में जब कुछ कहा तो नीतीश ने कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री तो हैं ही, वह तो प्रधानमंत्री रहेंगे ही। यही कह रहे हैं कि वही आगे बढ़ेंगे।’’ (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement