Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले RJD को झटका, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने दिया पार्टी से इस्तीफा

लोकसभा चुनाव से पहले RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देकर अपना रास्ता अलग कर लिया है। उन्होंने लालू प्रसाद यादव को पत्र भी लिखा।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 18, 2024 6:18 IST
Devendra Prasad Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER देवेंद्र प्रसाद यादव

पटना: लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी को बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कर्मठ कार्यकर्ताओं की अनदेखी और दूसरे दलों से आए लोगों को लोकसभा चुनाव का टिकट दिए जाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। 

क्या है मामला?

पूर्व केंद्रीय मंत्री यादव ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को संबोधित एक पत्र के माध्यम से अपने इस्तीफे की घोषणा की। यादव ने झंझारपुर सहित कम से कम आधा दर्जन सीट पर आयातित उम्मीदवार उतारने पर नाराजगी व्यक्त की है। वह स्वयं पांच बार झंझारपुर सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। यह सीट समझौते के तहत बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को दी गयी है। 

यादव ने आरोप लगाते हुए कहा, 'अगर किसी अन्य समान विचारधारा वाली पार्टी से उम्मीदवार लाए जाते तो आपत्ति नहीं होती, लेकिन सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने वाले दलों से आए लोगों को टिकट दिए जाने से घुटन महसूस हो रही है।'

यादव का इशारा भाजपा के पूर्व एमएलसी सुमन कुमार महासेठ की ओर था जिन्हें वीआईपी ने झंझारपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है। यादव ने यह भी आरोप लगाया कि इससे पता चलता है कि राजद के लिए राजनीति केवल ‘‘राज के लिए नीति’’ बनकर रह गई है। (इनपुट: भाषा) 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement