Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्वॉरन्टीन सेंटर में 40 रोटियां और 10 प्लेट चावल खा जा रहा शख्स, रसोइए ने खड़े किए हाथ

इस क्वॉरन्टीन सेंटर में रह रहे लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले यहां जब लिट्टी बनी थी, तब अनूप ने 83 लिट्टी खाकर सबको हैरत में डाल दिया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 28, 2020 8:03 IST
Man Eats 40 Roti, Man Eat 10 Plate Rice, Buxar Quarantine Center, Buxar Quarantine- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL सेंटर के लोगों ने बताया कि रसोइए ने अनूप के लिए रोज 40 रोटियां बनाने से इनकार कर दिया है।

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले के एक क्वॉरन्टीन सेंटर में रह रहे एक युवक की भूख ने सबको हैरत में डाल दिया है। इस युवक की खुराक है 40 रोटियां और 10 प्लेट भात (उबला चावल)। प्रखंड के अधिकारी भी इसकी खुराक को देखकर हैरान और परेशान हैं। 10 लोगों का खाना अकेले खाने वाले युवक के कारण मंझवारी के राजकीय बुनियादी मध्य विद्यालय में बना क्वॉरन्टीन सेंटर अभी चर्चा का केंद्र बना हुआ है। यह युवक नाश्ते में 40 रोटियां खाता है और दोपहर के भोजन में 10 प्लेट चावल।

अनूप ने खा ली थीं 83 लिट्टी

खरहा टांड पंचायत के रहने वाले 23 वर्षीय युवक अनूप ओझा इस समय मंझवारी गांव बने क्वॉरन्टीन सेंटर के मेहमान हैं। इस क्वॉरन्टीन सेंटर में रह रहे लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले यहां जब लिट्टी बनी थी, तब अनूप ने 83 लिट्टी खाकर सबको हैरत में डाल दिया था। जब इस क्वॉरन्टीन सेंटर में खाद्य सामग्री की खपत ज्यादा होने लगी, तब अधिकारियों ने इसका कारण पूछा। उन्हें जब खाधुर युवक अनूप के बारे में बताया गया तो उन्हें सहसा विश्वास नहीं हुआ। 

रसोइए ने रोटियां बनाने से किया इनकार
प्रखंड के अधिकारी एक दिन ठीक भोजन के समय क्वॉरन्टीन सेंटर पहुंचे। उन्होंने जब अपनी आखों से अनूप की खुराक देखी तब हैरान रह गए। सिमरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) अजय कुमार सिंह ने बताया कि अनूप नाश्ते में 40 रोटियां खा लेते हैं। रसोइए ने भी अनूप के लिए रोटी बनाने से मना कर दिया है। इतनी ज्यादा रोटी बनाने में उसे भी परेशानी हो रही है। सेंटर के लोगों ने बताया कि रसोइए ने अनूप के लिए रोज 40 रोटियां बनाने से इनकार कर दिया है। अनूप के लिए अब दोनों समय चावल ही बनाया जा रहा है। 

गुरुवार को घर चले जाएंगे अनूप
बीडीओ ने प्रबंधकों को निर्देश दिया है कि अनूप की खुराक में कमी नहीं की जाए। उन्होंने बताया कि अनूप ओझा को करीब 10 दिन पहले इस क्वॉरन्टीन सेंटर में लाया था। वह रोजी-रोटी की तलाश में राजस्थान गए थे। लॉकडाउन-4 लगने पर उनका धर्य टूट गया और वह घर वापसी के लिए बिहार लौट आया। घर जाने से पहले उसे 14 दिन के लिए यहां के क्वॉरन्टीन सेंटर में रखा गया। गुरुवार को उनका क्वॉरन्टीन टाइम पूरा हो जाएगा। अनूप को गुरुवार को उसके घर भेज दिया जाएगा, तब इस क्वॉरन्टीन सेंटर के प्रबंधक और रसोइया राहत की सांस लेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement