Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिहार के गोपालगंज में तीन लोगों की हत्या का मामला: तेजस्वी ने नीतीश पर विधायक को ‘बचाने’ का लगाया आरोप

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपनी पार्टी जद(यू) के एक विधायक को गोपालगंज जिले में तीन लोगों की हत्या के मामले में ‘बचाने’ का आरोप लगाया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 28, 2020 7:33 IST
Nitish 'shielding' JD(U) MLA accused of murder: Tejashwi Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish 'shielding' JD(U) MLA accused of murder: Tejashwi Yadav

पटना: बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपनी पार्टी जद(यू) के एक विधायक को गोपालगंज जिले में तीन लोगों की हत्या के मामले में ‘बचाने’ का आरोप लगाया। तेजस्वी ने बुधवार को अपनी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल फागु चौहान से मुलाकात कर मामले की सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की। 

राजद नेता तेजस्वी ने यहां संवाददाता सम्मेलन के दौरान आरोप लगाया कि पुलिस गोपालगंज जिले में कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक अमरेंद्र नाथ पांडेय उर्फ पप्पू पांडे को गिरफ्तार नहीं कर रही है क्योंकि वे मुख्यमंत्री के "करीबी" हैं। पांडेय का नाम गोपालगंज के राजद नेता जे पी यादव के आवास पर रविवार रात को हुए हमले के संबंध में दर्ज प्राथमिकी में दर्ज किया गया है। हमले में यादव के माता-पिता और एक भाई की हत्या कर दी गयी। 

यादव भी गंभीर रूप से घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने पांडेय के भाई और भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है जबकि पुलिस द्वारा विधायक का पता लगाया जा रहा है। तेजस्वी ने कहा, "अगर कल शाम तक पप्पू पांडेय को गिरफ्तार नहीं किया जाता है, तो मैं सरकार को चेतावनी देता हूं, मैं अपनी पार्टी के सभी विधायकों को साथ लेकर गोपालगंज पहुंच जाउंगा।" 

बाद में तेजस्वी ने अपनी पार्टी के नेताओं के साथ राजभवन जाकर राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा जिसमें गोपालगंज में हुई हत्याओं की सीबीआई जांच कराने की मांग की गई है। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर राजद पर प्रहार करते हुए कहा कि राजग सरकार अपराध और भ्रष्टाचार पर ‘जीरो टालरेंस’ की नीति का पालन करती है, इसलिए कुछ आपराधिक घटनाओं पर विपक्ष को छाती पीटने की जरूरत नहीं है। कानून अवश्य अपना काम करेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement