Friday, April 26, 2024
Advertisement

'अभी कल्कि अवतार का आना बाकी है', प्राण प्रतिष्ठा पर ऐसा क्यों बोले तेज प्रताप?

लालू प्रसाद यादव ने अयोध्या में हो रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया था। वहीं, अब उनके बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी इस कार्यक्रम पर बयान जारी किया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 23, 2024 15:15 IST
प्राण प्रतिष्ठा पर आया तेज प्रताप का रिएक्शन।- India TV Hindi
Image Source : PTI प्राण प्रतिष्ठा पर आया तेज प्रताप का रिएक्शन।

सोमवार को अयोध्या में श्रीराम मंदिर का उद्घाटन हो चुका है। मंदिर के गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत देश के तमाम दिग्गज लोग शामिल हुए थे। हालांकि, विपक्ष के ज्यादातर दलों ने इस कार्यक्रम को भाजपा का बताते हुए विरोध किया और इसमें हिस्सा नहीं लिया है। अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद बयान जारी किया है। 

राम नहीं चुनाव आ रहे हैं

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद मंगलवार को तेज प्रताप यादव ने अपने X प्रोफाइल से संदेश जारी किया है। उन्होंने लिखा है- "राम नहीं आ रहे हैं ! चुनाव आ रहे हैं ! श्री राम तो हमारे मन में, हृदय में और कण-कण में विराजमान हैं पूर्व से ही।  सनातन धर्म की मान्यताओं के अनुसार भगवान श्री राम, विष्णु जी के अवतार हैं और भगवान विष्णु के अन्तिम अवतार “कल्कि अवतार” को कलियुग का अंत होने के बाद धर्म की पुनर्स्थापना के लिए आना बाक़ी है। सियावर रामचंद्र की जय।"

भाजपा और RSS का कार्यक्रम बना दिया गया- मनोज झा

वहीं, प्राण प्रतिष्ठा पर RJD सांसद मनोज झा ने कहा है कि राम तो अंतर्मन में हैं। राम अयोध्या में भी हैं, राम कश्मीर में भी हैं, राम बिहार में भी हैं, राम महाराष्ट्र में भी हैं। बापू के तो हर कर्म में, हर क्षण में राम थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इतिहास के साक्ष्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने की कला के जादूगर हैं लेकिन ये कला  चलती नहीं है। राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का काम न्यायिक प्रकिया से हुआ है लेकिन इसे भाजपा और RSS का कार्यक्रम बना दिया गया है।

लालू यादव ने किया था इनकार

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अयोध्या में हो रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया था। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बने थे। 

ये भी पढ़ें- बिहार में सियासी हलचल तेज, जानें राज्यपाल से क्यों मिलने पहुंचे नीतीश कुमार

ये भी पढ़ें- बिहार: राम मंदिर को लेकर चिराग पासवान ने PM मोदी को लिखा पत्र, कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement