Sunday, February 25, 2024
Advertisement

तेजस्वी यादव ने बिहार को लेकर अपने जन्मदिन पर BJP से मांगा बड़ा तोहफा, कही यह बात

कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन पर युवा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उनका आशीर्वाद लेने के लिए पैर छुए और कुमार ने उन्हें गर्मजोशी से गले लगाया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 09, 2022 23:29 IST
tejashwi yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI तेजस्वी यादव

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को अपने जन्मदिन पर सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष की तरफ से भी ढेरों शुभकामनाएं मिली। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव आज 33 वर्ष के हो गए। इस मौके पर आयोजित एक सरकारी समारोह में उन्होंने कहा, ‘‘आज मेरा जन्मदिन है, कुछ पत्रकारों ने बताया कि भाजपा में कई लोग मुझे बधाई दे रहे थे और पूछा कि मैं क्या उपहार मांगना चाहता हूं।’’ युवा नेता ने कहा, ‘‘बिहार के लिए विशेष दर्जा सबसे बड़ा उपहार है जिसकी मैं उम्मीद कर सकता हूं। इससे राज्य की युवा आबादी को फायदा होगा।’’

तेजस्वी ने नीतीश के पैर छुए

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे। विज्ञान, प्रौद्योगिकी और पंचायती राज विभागों में भर्ती हुए उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए जाने को लेकर आयोजित उक्त कार्यक्रम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री कुमार के आगमन पर युवा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उनका आशीर्वाद लेने के लिए पैर छुए और कुमार ने उन्हें गर्मजोशी से गले लगाया।

tejashwi yadav nitish kumar

Image Source : PTI
तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार

'10 लाख नौकरियां देना हमारी प्रतिज्ञा थी'
इससे पहले अपने भाषण में राजद नेता ने प्रसन्नता व्यक्त की कि यह समारोह ऐसे दिन हो रहा है, जब महागठबंधन ने सत्ता में तीन महीने पूरे कर लिए हैं और रोजगार सृजन की प्रतिज्ञा को पूरा करने के लिए काम शुरू हो गया है। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा, ‘‘10 लाख नौकरियां देना हमारी प्रतिज्ञा थी, न कि वादा जिसे तोड़ा जा सकता था। हम ‘जुमलेबाज’ सरकार नहीं हैं।’’ राजद नेता ने कहा कि आने वाले दिनों में नियुक्तियों की संख्या लाखों में पहुंच जाएगी।

गौरतलब है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के समय तेजस्वी ने 10 लाख सरकारी नौकरियां देने का प्रदेश के युवाओं से वादा किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement