1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. उपेंद्र कुशवाहा बने बिहार के MLC, नीतीश कुमार की JDU में किया है अपनी पार्टी का विलय

उपेंद्र कुशवाहा बने बिहार के MLC, नीतीश कुमार की JDU में किया है अपनी पार्टी का विलय

पिछले हफ्ते ही उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी RLSP का विलय नीतीश कुमार की पार्टी JDU में किया था।

Nitish Chandra Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: March 17, 2021 14:15 IST
उपेंद्र कुशवाहा को...- India TV Hindi
Image Source : NITISH KUMAR TWITTER उपेंद्र कुशवाहा को बिहार विधानपरिषद का सदस्य नियुक्त किया गया है

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी में अपनी पार्टी का विलय करने के बाद उपेंद्र कुशवाहा को बिहार विधान परिषद का सदस्य नियुक्त कर दिया गया है। बिहार के राज्यपाल ने बुधवार को 12 सदस्यों को विधान परिषद का सदस्य नियुक्त किया जिसमें उपेंद्र कुशवाहा का नाम भी शामिल है। पिछले हफ्ते ही उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी RLSP का विलय नीतीश कुमार की पार्टी JDU में किया था। 

उपेंद्र कुशवाहा के अलावा अशोक चौधरी, जनक राम, राम वचन राय, संजय कुमार सिंह, ललन कुमार सर्राफ, राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, संजय सिंह, देवेश कुमार, प्रमोद कुमार, घनश्याम ठाकुर और निवेदिता सिंह को बिहार विधानपरिषद का सदस्य नियुक्त किया गया है। 

राज्यपाल कोटे से बिहार विधान परिषद के लिए 12 विधान पार्षदों का मनोनयन हो गया है। सरकार ने इसके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी है और बिहार के राज्यपाल फागू चौहान के आदेश से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

राज्यपाल कोटा से जो 12 चेहरे विधान परिषद गए हैं उनमें बीजेपी कोटे को छह सीट और जदयू कोटे को छह सीट मिली है। एमएलसी बनाए जाने वालों में मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री जनक राम के साथ साथ हाल ही में अपनी पार्टी का जेडीयू में विलय करने वाले उपेंद्र कुशवाहा शामिल है।

Click Mania
bigg boss 15