Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

अध्यक्ष पद से होगी ललन सिंह की विदाई? CM नीतीश कुमार ने की JDU चीफ से मुलाकात

बिहार के सियासी गलियारों में इन दिनों इस बात की चर्चा जोरों पर है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार JDU के अध्यक्ष पद से ललन सिंह को हटा सकते हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: December 23, 2023 20:13 IST
Lalan Singh, Lalan Singh News, Lalan Singh Latest- India TV Hindi
Image Source : FILE JDU अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

पटना: बिहार के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा हो रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार JDU के अध्यक्ष पद से राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को हटा सकते हैं। बीजेपी सांसद और सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ऐसी आशंका जाहिर कर इस चर्चा को और हवा दे दी। चर्चा है कि इसे लेकर बड़ा फैसला दिल्ली में 29 दिसंबर को आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हो सकता है। हालांकि इन कयासों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिार को देर शाम JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से मिलने के लिए उनके पटना स्थित आवास पर पहुंच गये।

नीतीश और ललन के बीच हुई बातचीत

नीतीश और ललन के बीच इस दौरान करीब 20 मिनट तक बातचीत हुई। दोनों के बीच बातचीत के विषय की जानकारी अभी सामने नहीं आ पाई है। नीतीश इसके बाद ललन के साथ मंत्री विजय चौधरी के आवास पर गये। बता दें कि बिहार में इन दिनों सियासी हलचल काफी तेज है। हाल ही में बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि लालू यादव ने प्लेन में उनसे मुलाकात के दौरान कहा था कि तेजस्वी यादव को बिना मुख्यमंत्री बनाए बिहार नहीं चलेगा। तेजस्वी ने भी गिरिराज पर पलटवार करते हुए कहा था कि उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार में अपने भविष्य को लेकर चिंताएं उनके साथ साझा की हैं।

शुक्रवार को तेजस्वी से मिले थे नीतीश

बता दें कि I.N.D.I.A. गठबंधन की दिल्ली में हुई बैठक के बाद बिहार में सत्ताधारी गठबंधन में सरगर्मी में तेजी देखने को मिल रही है। कहा जा रहा है कि गठबंधन में ज्यादा प्राथमिकता न मिलने से नीतीश नाराज हैं। इस बीच तेजस्वी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब 30 से 40 मिनट तक की बातचीत हुई है। दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई। सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात में कैबिनेट विस्तार, सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement