Monday, May 06, 2024
Advertisement

25 सितंबर को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं राहुल गांधी, बघेल सरकार की इस योजना की करेंगे शुरुआत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार यदि आवास योजना के पात्र हितग्राहियों का सर्वे प्रारंभ नहीं कराती है, तो राज्य सरकार सर्वे कराकर उन्हें आवास बनाने के लिए मदद करेगी।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 24, 2023 20:19 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE राहुल गांधी

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है। यहां मुख्य रूप से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच जंग मानी जा रही है। दोनों पार्टियों ने अपने किले को मजबूत करने के अभियान की शुरुआत कर दी है। चुनावी ऐलान किए जा रहे हैं। बघेल सरकार मतदाताओं को लुभाने के लिए कई योजनाओं का ऐलान कर रहे हैं। इसी बीच अब राज्य में छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना शुरू होने जा रही है। इसकी शुरुआत 25 सितंबर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे।

आवास न्याय सम्मेलन में भाग लेंगे राहुल गांधी 

बता दें कि कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी सोमवार 25 सितंबर को छत्तीसगढ़ के प्रवास पर आ रहे है। वे यहां आवास न्याय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना का शुभारंभ करेंगे। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी सोमवार को दोपहर 12 बजे बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखंड के ग्राम परसदा (सकरी) पहुंचेंगे। इस मौके पर सांसद गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना एवं प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के 1,30,000 हितग्राहियों को 25-25 हज़ार रुपये की प्रथम किस्त की राशि का वितरण, मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के 500 हितग्राहियों को एक-एक लाख रुपये के मान से पांच करोड़ की राशि का वितरण करेंगे।  

कई विकास कार्यों का किया जाएगा शुभारम्भ 

इसके साथ ही इस सम्मेलन में बिलासपुर जिले के लिए 524.33 करोड़ रुपये की लागत वाले 185 विकास व निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे तथा चयनित 2594 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। आवास न्याय सम्मेलन में सांसद राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य सरकार की छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना के 30 हजार हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र वितरित करेंगे और योजना की प्रथम किस्‍त की राशि का हितग्राहियों के खाते में अंतरण करेंगे। इसके साथ प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के छूटे हुए एक लाख हितग्राहियों को 25 लाख रुपये के मान से प्रथम किस्‍त की राशि का वितरण करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement