Sunday, May 12, 2024
Advertisement

राहुल गांधी बोले- अब बीजेपी के नैरेटिव पर हमारा कंट्रोल, सबक सीख लिया है

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सबक सीखा कि बीजेपी ध्यान भटकाकर और हमें अपने नैरेटिव की अनुमति नहीं देकर चुनाव जीतती है, इसलिए हमने वहां इस तरीके से चुनाव लड़ा कि बीजेपी अपना नैरेटिव नहीं चला सकी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 24, 2023 14:36 IST
द कॉन्क्लेव 2023 में बोले राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : IANS द कॉन्क्लेव 2023 में बोले राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को बीजेपी पर अपने सांसदों रमेश बिधूड़ी और निशिकांत दुबे के जरिए विवाद पैदा कर जाति जनगणना के विचार से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने दिल्ली में एक सम्मेलन में कहा कि बीजेपी ध्यान भटकाकर चुनाव जीतती है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस शायद तेलंगाना जीत रही है। हमारी पार्टी निश्चित रूप से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जीत हासिल कर रही है और हम राजस्थान में बहुत करीब हैं, हमें लगता है कि हम जीतने में सक्षम होंगे।

राहुल ने बताया- कर्नाटक में कैसे लड़े चुनाव

राहुल गांधी ने प्रतिदिन मीडिया नेटवर्क की ओर से आयोजित 'द कॉन्क्लेव 2023' में कहा कि हमने कर्नाटक में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सबक सीखा और वो सबक यह था कि बीजेपी ध्यान भटकाकर और हमें अपने नैरेटिव की अनुमति नहीं देकर चुनाव जीतती है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि इसलिए हमने कर्नाटक में क्या किया, हमने चुनाव इस तरह से लड़ा कि बीजेपी अपना नैरेटिव नहीं चला सकी। आज आप जो देख रहे हैं, बिधूड़ी और फिर अचानक से निशिकांत दुबे, यह सब जाति जनगणना के विचार से ध्यान भटकाने की कोशिश है।

जाति जनगणना बुनियादी चीज है: कांग्रेस नेता

राहुल गांधी ने आगे कहा, "वे जानते हैं कि जाति जनगणना एक बुनियादी चीज है जो भारत के लोग चाहते हैं और वे इस पर चर्चा नहीं करना चाहते, इसलिए जब भी वे हमारा ध्यान भटकाने के लिए मेज पर कोई मुद्दा लाते हैं, तो हमने सीख लिया है कि इससे कैसे निपटना है।" उन्होंने कहा, "हमने सीख लिया है कि इससे कैसे निपटना है। कर्नाटक में हमने एक स्पष्ट दृष्टिकोण दिया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बीजेपी क्या करने की कोशिश करती है, अब नैरेटिव पर हमारा नियंत्रण है।" 

सदन में रमेश बिधूड़ी का आपत्तिजनक बयान

बता दें कि बीते दिनों विवाद तब खड़ा हो गया जब बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने सदन में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद कुंवर दानिश अली के लिए अपमानजनक और अपशब्दों का इस्तेमाल किया। राहुल गांधी और पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने बसपा नेता से मुलाकात की और उनके प्रति एकजुटता व्यक्त की। राहुल ने कहा कि कांग्रेस उन राज्यों में नैरेटिव को नियंत्रित कर रही है, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। साथ ही दावा किया कि बीजेपी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान इसे नियंत्रित करने के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च किए, लेकिन ऐसा नहीं कर सकी। 

- IANS इनपुट के साथ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement