Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हम जीत रहे हैं चुनाव', राहुल गांधी ने कार्यक्रम में दिया बयान

राहुल गांधी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। यहां उन्होंने बयान देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में हम चुनाव जीत रहे हैं। इस कार्यक्रम में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमले भी किए।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 24, 2023 12:17 IST
congress leader rahul gandhi said We are winning elections in MP, Rajasthan and Chhattisgarh- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

देश में आगामी कुछ महीनों में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों पर है। सत्ता पक्ष हो या विपक्ष दोनों ही अपनी जीत को सुनिश्चित करने के हर संभव प्रयास में लगा हुआ है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया। यहां राहुल गांधी ने कहा कि हमने कर्नाटक में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सबक सीखा है। सबक यह था कि भाजपा ध्यान भटका कर और हमें अपनी कहानी गढ़ने की अनुमति नहीं देकर चुनाव जीतती है। इसलिए हमने कर्नाटक में कुछ यूं चुनाव लड़ा कि भाजपा अपने नरेटिव को परिभाषित ही नहीं कर सकी।

राहुल गांधी बोले- राजस्थान, एमपी में जीत रहे चुनाव

राहुल गांधी ने कहा, 'आज आप देख रहे हैं कि भाजपा कैसे रमेश बिधूड़ी और फिर अचानक निशिकांत दुबे तथा अब जाति जनगणना के विचार से भटकाने का प्रयास कर रही है। हम अभी तेलंगाना में जीत रहे हैंम। हम निश्चित रूप से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जीत रहे हैं। हम राजस्थान में जीत के काफी करीब हैं और हमें लगता है कि हम यहां चुनाव जीतने में सक्षम होंगे।' बता दें कि इससे पहले जयपुर में कांग्रेस कार्यालय की आधारशिला रखी गई। इस दौरान राहुल गांधी वहां पहुंचे थे। इस दौरान राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। 

चुनाव की तैयारियां

जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले वे (मोदी सरकार) महिला आरक्षण की बात नहीं कर रहे थे। वे विशेष सत्र के दौरान इंडिया का नाम भारत करना चाहते थे। लेकिन जब इस बात पर लोग सहमत नहीं हुए तो उनके अंदर डर आ गया। संसद के विशेष सत्र की घोषणा पहले ही केंद्र सरकार द्वारा कर दी गई थी। इसी कारण आखिर में उन्हें महिला आरक्षण विधेयक लेकर आना पड़ा। बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा में महिला आरक्षण विधेयक को पास कर दिया गया है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement