1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. IGI एयरपोर्ट पर करीब 50 लाख रूपए मूल्य के सोना, केसर और सिगरेट की तस्करी को लेकर 2 लोग गिरफ्तार

IGI एयरपोर्ट पर करीब 50 लाख रूपए मूल्य के सोना, केसर और सिगरेट की तस्करी को लेकर 2 लोग गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमाशुल्क के अधिकारियों ने करीब 50 लाख रूपये मूल्य के सोना, उत्तम गुणवत्ता के ईरानी केसर और सिगरेटों की तस्करी करने को लेकर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2021 19:52 IST
2 men held at Delhi airport for smuggling gold, high quality Iranian saffron: Customs- India TV Hindi
Image Source : PTI 2 men held at Delhi airport for smuggling gold, high quality Iranian saffron: Customs । Representational Image

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमाशुल्क के अधिकारियों ने करीब 50 लाख रूपए मूल्य के सोना, उत्तम गुणवत्ता के ईरानी केसर और सिगरेटों की तस्करी करने को लेकर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। शनिवार को यहां जारी एक बयान के अनुसार शुक्रवार सुबह को दुबई से पहुंचने के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया। वे दिल्ली के निवासी हैं।

बयान में कहा गया है, सघन तलाशी की गयी और एक यात्री पास से सोने की पांच बिस्कुट (कुल 583 ग्राम एवं 29.44 मूल्य के) मिले। उसने उसे सिगरेट के पैकेट में छिपा रखा था। बयान के मुताबिक एक अन्य यात्री के पास उत्तम गुणवत्ता का केसर (25 ग्राम के 575 पैकेट यानी कुल 14.37 किलोग्राम मिला जिसकी कीमत 16.53 लाख रूपये है।

बयान के अनुसार दूसरे यात्री के पास 17,600 सिगरेट (एस्से गोल्ड ब्रांड) भी मिले जिसका मूल्य 3.52 लाख रूपये है। बयान के मुताबिक सारी चीजें- सोना, ईरानी केसर और सिगरेट जब्त कर ली गयी हैं जिसकी कुल कीमत 49.49 लाख रूपये हैं। साथ ही आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Click Mania
bigg boss 15