Friday, March 29, 2024
Advertisement

यूपी के नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 2 बदमाश गोली लगने से घायल

उत्तर प्रदेश के नोएडा में थाना सेक्टर 20 पुलिस और बदमाशों के बीच शुक्रवार देर रात को मुठभेड़ हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस और बदमाशों के बीच यह मुठभेड़ सेक्टर 15 के पास हुई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 27, 2020 11:37 IST
Noida Police, Noida Encounter, Noida Sector 15 Encounter, UP Police Encounter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/NOIDAPOLICE उत्तर प्रदेश के नोएडा में थाना सेक्टर 20 पुलिस और बदमाशों के बीच शुक्रवार देर रात को मुठभेड़ हो गई।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में थाना सेक्टर 20 पुलिस और बदमाशों के बीच शुक्रवार देर रात को मुठभेड़ हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस और बदमाशों के बीच यह मुठभेड़ सेक्टर 15 के पास हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली 2 बदमाशों को लगी है और उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ये दोनों बदमाश कुछ दिन पहले ही जेल से परोल पर छूट कर बाहर आए थे।

‘बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर चलाई गोलियां’

अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 20 पुलिस बीती रात को सेक्टर 15 के नाले के पास चेकिंग कर रही थी। तभी मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो बदमाश आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर गोलियां चला दी। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलायी जो प्रमोद उर्फ राजू उर्फ कृष्णा तथा आकाश उर्फ दाढ़ी को लगी। उन्होंने बताया कि दोनों को गंभीर हालत में नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


‘एक बदमाश पर 15, दूसरे पर 9 मामले दर्ज’
बदमाशों के पास से एक लाइसेंसी सिंगल बैरल बंदूक, 24 जिंदा कारतूस, दो देसी तमंचे, एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। अपर उपायुक्त ने बताया कि इन बदमाशों में से प्रमोद पर लूटपाट, चोरी व हत्या के प्रयास के 15 मामले दर्ज हैं जबकि आकाश पर 9 मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते फैलाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने कुछ कैदियों को परोल पर रिहा किया है। उसी के तहत 28 मई को प्रमोद तथा 2 जून को आकाश ग्रेटर नोएडा स्थित लुक्सर जेल से पैरोल पर बाहर आए थे।

‘जेल से बाहर आते ही शुरू कर दी लूटपाट’
उन्होंने बताया कि ये लोग जेल से बाहर आते ही लूटपाट व चोरी की वारदातों को फिर से अंजाम देने लगे थे। अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इनके पास से बरामद बंदूक व कारतूस सेक्टर 9 में रहने वाले सिक्योरिटी गार्ड बेचन प्रसाद के यहां से 24 जून को चोरी की गई थी। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन बदमाशों ने पैरोल पर आने के बाद लूटपाट व चोरी की कई वारदातें की है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement