Friday, March 29, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल की बेटी के साथ ऑन लाइन फ्रॉड, जालसाजों ने ऐंठ लिए 34 हजार

दिल्ली पुलिस के बयान के अनुसार, इस मामले को लेकर दिल्ली के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में चिटिंग का केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि ग्राहक बनकर हर्षिता से बात कर रहे एक शख्स ने उन्हें एक छोटी राशि देने के बाद उनसे बार कोड स्कैन करने के लिए कहा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2021 10:05 IST
Arvind Kejriwal daughter Harshita duped online अरविंद केजरीवाल की बेटी के साथ ऑन लाइन फ्रॉड, जालसाजो- India TV Hindi
Image Source : ANI अरविंद केजरीवाल की बेटी के साथ ऑन लाइन फ्रॉड, जालसाजों ने ऐंठ लिए 34 हजार

नई दिल्ली. दिल्ली में धोखाधड़ी के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। डिजिटल जमाने में फ्रॉड के केस भी एडवांस हो गए हैं लेकिन शायद ही हमने ऐसे मामले सुने हों जिनमें वीआईपी लोगों के साथ ऐसे मामले सुने होंगे लेकिन राजधानी दिल्ली से फ्रॉड का जो ताजा मामला सामने आया है वो आपको हैरान कर देगा। दरअसल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल के साथ 34,000 रुपये की धोखाधड़ी हुई है। हर्षिता के साथ ये फ्रॉड सेंकेंड हैंड सोफे की ऑनलाइन बिक्री के दौरान हुआ।

पढ़ें- चमोली आपदा: उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लोगों के फंसे होने की संभावना, योगी सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

दिल्ली पुलिस के बयान के अनुसार, इस मामले को लेकर दिल्ली के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में चिटिंग का केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि ग्राहक बनकर हर्षिता से बात कर रहे एक शख्स ने उन्हें एक छोटी राशि देने के बाद उनसे बार कोड स्कैन करने के लिए कहा। हर्षिता ने जैसे ही बार कोड स्कैन किया, उनके खाते से दो किश्तों में (20,000 रुपये और 14,000 रुपये) 34 हजार रुपये की राशि कट गई। पुलिस ने कहा कि एक शिकायत सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन को दी गई जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है और आरोपी व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है।

पढ़ें- TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने पूर्व सीजेआई की आलोचना की

हर्षिता के साथ कैसे हुई धोखाधड़ी

जालसाज ने वेब पोर्टल पर हर्षिता से संपर्क किया, उसने बिक्री के लिए रखे गए सेकेंड हैंड सोफा सेट को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। सोफा सेट खरीदने के लिए सहमत होते ही उन्होंने एक डील फाइनल की। इसके बाद जालसाज ने असली काम शुरू किया। जालसाज ने हर्षिता को भरोसे में लेने के लिए उनके बैंक खाते के विवरण को सत्यापित करने के नाम पर एक छोटी राशि उनके खाते भेजी। इसके बाद उसने हर्षिता को एक QR code भेजा और पैसा प्राप्त करने के लिए स्कैन करने को बोला।

पढ़ें- Chamoli में जिंदगी बचाने की जंग जारी, देखिए रेस्क्यू ऑपरेशन की 10 तस्वीरें

जब उन्होंने कोड को स्कैन किया, तो उसके खाते में 20,000 रुपये की राशि डेबिट हो गई। इसके बाद, उन्होंने उस आदमी से इस बारे में पूछताछ की। जिसपर जालसाज ने उन्हें बताया कि उसने गलती से एक गलत बार कोड भेज दिया। फिर उसने एक और कोड भेजा और पैसे प्राप्त करने के लिए उसी प्रक्रिया का पालन करने के लिए कहा। जब हर्षिता ने कोड को स्कैन किया, तो उन्होंने इसबार 14,000 रुपये खो दिए। हर्षिता ने महसूस किया कि उसे ठगा गया है। इसके बाद उसने सिविल लाइंस थाने में संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई।

पढ़ें- चमोली में पुल टूटने से अलग हो गए 13 गांव, बचाव कार्य जारी, पहुंचाई जा रही है राहत सामग्री 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement