Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बंबीहा गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, सीधे कनाडा और UAE से मिल रहे थे पैसे और ऑर्डर

पंजाब के कुख्यात बंबीहा गैंग (Bambiha Gang) के सक्रिय सदस्य गगनदीप सिंह और बलजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 02, 2023 16:51 IST
बंबीहा गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : ANI बंबीहा गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

पंजाब के कुख्यात बंबीहा गैंग (Bambiha Gang) के सक्रिय सदस्य गगनदीप सिंह और बलजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बंबीहा गैंग को सप्लाई करने के लिए हथियार भी बरामद किए हैं। ये हथियार गगनदीप सिंह ने कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में बैठे संचालकों के निर्देश पर मध्य प्रदेश के खरगोन से खरीदे थे। बता दें कि पिछले साल भी अक्टूबर में पंजाब पुलिस ने बंबीहा गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया था और उनके पास से भी हथियार बरामद किए गए थे।

देवेंद्र बंबीहा गिरोह को सप्लाई करना था हथियार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि इन दोनों के पास से 4 जिंदा कारतूस के साथ .32 कैलिबर की 5 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल मिली है। गगनदीप सिंह और बलजीत सिंह से बरामद हुई पिस्टल पंजाब में देवेंद्र बंबीहा गिरोह के सदस्यों को सप्लाई करने के लिए थी। बता दें कि देवेंद्र बंबीहा गैंग की लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ के गैंग के साथ भयंकर प्रतिद्वंद्विता है। दोनों गैंग में प्रतिद्वंद्विता इतनी भयानक है कि पंजाब और अन्य राज्यों में हुए गैंगवार में एक दूसरे के गिरोह के कई लोग मारे भी गए हैं। 

सीधे कनाडा और UAE से एमपी भेज रहे थे पैसा 
इस दौरान स्पेशल सेल के एसीपी अतर सिंह ने बताया कि पंजाब में गैंग के बीच हथियारों की खरीद फरोख्त का चलन बढ़ रहा है। पिछले 2-3 सालों के दौरान इन गैंगस्टर्स और अपराधियों को एमपी के खरगौन से हथियार सप्लाई हो रहे हैं। इतना ही नहीं स्पेशल सेल ने खुलासा किया कि गैंग्स्टर अर्शदीप उर्फ ​​डल्ला, हनी और यादविंदर सिंह मध्य प्रदेश के हथियार स्पालयर के बैंक खातों में सीधे कनाडा और UAE से पैसा भेज रहे थे ताकि गैंग के सदस्यों को पंजाब में हथियारों की सप्लाई ना रुके।

ये भी पढ़ें-

नितिन गडकरी से मांगी गई 100 करोड़ की फिरौती, जेल से गैंगस्टर ने किया फोन

अमेरिका में पकड़ा गया गैंगस्टर गोल्डी बराड़, सिद्धू मूसेवाला के पिता ने कही ये बात

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement