Monday, May 06, 2024
Advertisement

अमेरिका में पकड़ा गया गैंगस्टर गोल्डी बराड़, सिद्धू मूसेवाला के पिता ने कही ये बात

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ ने गायक की नृशंस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 02, 2022 19:37 IST
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता और गैंगस्टर गोल्डी बराड़- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता और गैंगस्टर गोल्डी बराड़

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता ने अमेरिकी अधिकारियों द्वारा उनके बेटे की हत्या के मामले के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को हिरासत में लिए जाने की खबर का शुक्रवार को स्वागत किया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अहमदाबाद में पुष्टि की कि बराड़ को कैलिफोर्निया में पुलिस ने हिरासत में लिया है और उसे ‘‘निश्चित रूप से भारत लाया जाएगा’’। मान ने मीडिया से कहा, ‘वह बहुत जल्द’ पंजाब पुलिस की हिरासत में होगा। 

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने किया स्वागत

वहीं मनसा में मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि उन्हें अभी तक घटनाक्रम के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर सिंह ने कहा, ‘‘मेरे पास कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। मुझे मीडिया में आई खबरों से पता चला है कि बराड़ को हिरासत में लिया गया है। अगर ऐसा है तो मैं इसका स्वागत करता हूं।’’ सिंह ने गुरुवार को केंद्र सरकार से कनाडा स्थित गैंगस्टर बराड़ की गिरफ्तारी की खातिर किसी भी सूचना के लिए दो करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा करने का आह्वान किया था। उन्होंने इनाम के लिए अपनी जेब से भुगतान करने की पेशकश भी की थी। 

गोल्डी बराड़ के लिए कड़ी सजा की मांग
बलकौर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वह गोल्डी बराड़ के लिए कड़ी सजा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे अपराधियों की वजह से देश की प्रतिष्ठा भी धूमिल होती है और इसलिए उन्हें सलाखों के पीछे डाला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक ऐसे अपराधियों को सजा नहीं मिल जाती तब तक वह चुप नहीं बैठेंगे। सिंह ने कहा कि उनका बेटा निर्दोष था और अपने राज्य के लिए प्रतिबद्ध था। सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

गोल्डी बराड़ के खिलाफ जारी था रेड कॉर्नर नोटिस 
लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ ने गायक की नृशंस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। उसके खिलाफ एक ‘रेड कॉर्नर’ नोटिस जारी किया गया था, जो विदेश में एक भगोड़े की गिरफ्तारी और हिरासत की अनुमति देता है। पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला बराड़ 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा चला गया था। मूसेवाला हत्याकांड में दायर 1,850 पन्नों की चार्जशीट के मुताबिक गोल्डी बराड़ इस हत्याकांड का षडयंत्रकर्ता है। आरोपपत्र के अनुसार बराड़ ने 28 मई को हमलावरों को मूसेवाला की सुरक्षा वापस लेने की खबर दी थी और 29 मई को गायक को मारने के लिए कहा था। 

चार्जशीट के अनुसार बराड़ ने अन्य आरोपियों के लिए हथियार, पैसे, कार, फोन, सिम कार्ड, आश्रय आदि की व्यवस्था की थी। बराड़ पिछले महीने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की हत्या में भी प्रमुख साजिशकर्ता है। बराड़ के खिलाफ नवंबर 2020 और फरवरी 2021 में हत्या, हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम के आरोप में दो मामले दर्ज किए गए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement