1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का फेसबुक अकाउंट हैक, शख्स से मांगे 30 हजार रुपये

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का फेसबुक अकाउंट हैक, शख्स से मांगे 30 हजार रुपये

हैकर ने खुद को सावंत बताया और असोलकर से तुरंत 30,000 रुपये भेजने का अनुरोध किया और कहा कि पैसे 2 घंटे में वापस कर दिए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2021 21:16 IST
Pramod Sawant, Pramod Sawant Facebook, Pramod Sawant Facebook account hacked- India TV Hindi
Image Source : PTI गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि इस मामले में एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई है।

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का पुराना फेसबुक अकाउंट हैक होने से एक दिन पहले हैकर्स ने एक सोशल मीडिया यूजर से यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) पेमेंट मोड के जरिए पैसे भेजने को कहा था। सावंत ने शुक्रवार को कहा कि इस मामले में एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई है, लेकिन हैकर्स द्वारा लक्षित व्यक्ति, प्रमेश असोलकर ने कहा कि वह अभी भी सदमे में है कि राज्य के मुख्यमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट को टैप किया गया था। हैकर ने खुद को सावंत बताया और असोलकर से तुरंत 30,000 रुपये भेजने का अनुरोध किया और कहा कि पैसे 2 घंटे में वापस कर दिए जाएंगे।

‘गुरुवार की रात आई थी फ्रेंड रिक्वेस्ट’

असोलकर ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘गुरुवार रात करीब 9.30 बजे, मुझे प्रमोद सावंत की तरफ से एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। जब मैंने प्रोफोइल चेक की तो उसमें गोवा के मुख्यमंत्री की फोटो और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का कमल का चिन्ह था। तब मुझे लगा था कि यह असली अकाउंट है।’ हालांकि जब हैकर ने उनसे पैसे मांगे तो असोलकर को एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है। असोलकर ने कहा, ‘लोगों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सावधान रहने की जरूरत है, खासकर तब जब मुख्यमंत्री का अकाउंट ही हैक हो गया हो।’ 

सावंत ने की अकाउंट हैक होने की पुष्टि
वहीं, मुख्यमंत्री ने भी अपने पुराने फेसबुक अकाउंट के हैक होने की पुष्टि की। सावंत ने कहा, ‘मेरा पुराना फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया है। मैंने शिकायत दर्ज कराई है।’ बता दें कि हैकर अक्सर किसी शख्स का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर या असली फेसबुक अकाउंट को हैक करके उसके जानने वालों से पैसे मांगते हैं, और कई बार लोग उनके झांसे में आ भी जाते हैं। हालांकि यह शायद पहला मामला है जब किसी राज्य के मुख्यमंत्री के फेसबुक अकाउंट को हैक करके पैसों की मांग की गई हो।

Click Mania
bigg boss 15