Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गोवा में सबको कोरोना वैक्सीन की पहली डोज नहीं लगने तक पर्यटन रहेगा बंद

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को एक प्रमुख नीतिगत घोषणा में कहा कि गोवा तब तक पर्यटन के लिए नहीं खुलेगा, जब तक कि राज्य के लोग पूरी तरह से सभी पहला टीका नहीं लगा लेते।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 17, 2021 14:50 IST
गोवा में सबको कोरोना...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE गोवा में सबको कोरोना वैक्सीन की पहली डोज नहीं लगने तक पर्यटन रहेगा बंद

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को एक प्रमुख नीतिगत घोषणा में कहा कि गोवा तब तक पर्यटन के लिए नहीं खुलेगा, जब तक कि राज्य के लोग पूरी तरह से सभी पहला टीका नहीं लगा लेते। सावंत ने यह भी कहा कि गोवा सरकार 30 जुलाई तक पहले टीकाकरण के 100 प्रतिशत कवरेज का लक्ष्य लेकर चल रही है। सावंत ने एक निजी कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ''जब तक टीकाकरण की पहली खुराक पूरी नहीं हो जाती, तब तक पर्यटन शुरू करने की कोई योजना नहीं है। हमारा लक्ष्य इसे 30 जुलाई तक पूरा करने का है।''

गोवा सरकार के चल रहे टीका उत्सव 3.0 का उद्देश्य राज्य में सभी वयस्कों के लिए पहले टीके के डोज का 100 प्रतिशत दर करना है। इस सप्ताह की शुरूआत में पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों से मुलाकात करने वाले सावंत ने यह भी कहा कि पर्यटन को खोलने से संबंधित कोई भी निर्णय 30 जुलाई के बाद ही लिया जाएगा।

पर्यटन इंडस्ट्री के हितधारकों ने मुख्यमंत्री को अपने ज्ञापन में गोवा में प्रवेश के लिए प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने, पर्यटकों के लिए क्वारंटीन केंद्र और मार्च 2022 तक इलेक्ट्रॉनिक नृत्य संगीत समारोहों जैसे कार्यक्रमों को बंद करने का आह्वान किया था।

गोवा पर्यटन उद्योग के हितधारकों ने कहा था कि यह सभी पर्यटकों के लिए गोवा की छवि को फिर से बनाने के लिए है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement