Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Sapna chaudhary arrest warrant: क्या डांसर सपना चौधरी जाने वाली हैं जेल, जानें क्या है पूरा मामला

Sapna chaudhary arrest warrant: हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी इन दिनों बेहद मुश्किल में हैं। लखनऊ की एक अदालत ने उनके खिलाफ एक मामले में गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है। इससे सपना और उनके प्रशंसकों के बीच हलचल मच गई है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 15, 2022 16:29 IST
sapna chaudhary- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV sapna chaudhary

Highlights

  • सपना चौधरी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश
  • पांच साल पुराने मामले में कोर्ट ने जारी किया आदेश
  • सपना पर पैसे लेकर शो में नहीं आने का है आरोप

Sapna chaudhary arrest warrant: हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी इन दिनों बेहद मुश्किल में हैं। लखनऊ की एक अदालत ने उनके खिलाफ एक मामले में गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है। इससे सपना और उनके प्रशंसकों के बीच हलचल मच गई है। सभी के मन में एक ही सवाल है कि सपना ने आखिर ऐसा क्या कर दिया है कि जिसकी वजह से उनके गिरफ्तार होने की नौबत आ गई है। इस वारंट के बाद क्या सपना चौधरी को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी या फिर वह स्वयं कोर्ट में आकर पेश होंगी। ये पूरा मामला क्या है, जिसमें कोर्ट को उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी करना पड़ा है। आइए आपको बताते हैं।

दरअसल वर्ष 2018 में 13 अक्टूबर को कुछ आयोजकों ने उन्हें लखनऊ के स्मृति उपवन में एक शो के लिए बुलाया था। अपराह्न तीन बजे से रात 10 बजे तक डांस शो के लिए बुकिंग की गई थी। इस शो के लिए 300 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से टिकट भी बेचे गए थे। मगर आरोप है कि सपना इस शो में नहीं आईं। इसके बाद दर्शकों ने अपने पैसे लौटाए जाने की बात को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। कार्यक्रम स्थल पर मौजूद हजारों लोगों की भीड़ को संभालना मुश्किल हो गया। इस मामले में आशियाना थाने में तत्कालीन सब-इंस्पेक्टर फिरोज खान ने सपना चौधरी पर मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें सपना चौधरी के अलावा आयोजकों के भी नाम थे।

आयोजक सपना के खिलाफ पहुंचे अदालत

इस मामले में आयोजकों ने शो के लिए पैसे एडवांस में दिए जाने के बावजूद कार्यक्रम में नहीं पहुंचने पर अदालत की शरण ली। एसीएजेएम की कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है। वर्ष 2021 में भी सपना को कोर्ट ने कई बार बुलाया था, लेकिन इसके बावजूद वह पेश नहीं हुई। तब भी उनके खिलाफ अदालत को गिफ्तारी वारंट जारी करना पड़ा था। हालांकि वारंट जारी होन के बाद वह खुद कोर्ट में पेश हो गईं थी और इसके बाद उन्हें अदालत से जमानत मिल गई थी। अब इसी मामले में अदालत ने दोबारा गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। कोर्ट ने सपना चौधरी को गिरफ्तार करके पेश कराने का आदेश दिया है। यह मामला करीब पांच साल पुराना है। वारंट जारी होने के बाद सपना की मुश्किलें बढ़ गई हैं। 

बार-बार नोटिस के बाद भी नहीं आई सपना
गिरफ्तारी वारंट जारी करने से पहले कई बार अदालत ने सपना चौधरी को नोटिस भेजा था। इसके बावजूद वह कोर्ट में पेश नहीं हुईं। सोमवार को भी उन्हें कोर्ट ने पेश होने के लिए नोटिस दिया था। इसके बावजूद अदालत का आदेश नहीं मानने और पेश नहीं होने पर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने सपना को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का वारंट जारी कर दिया है। इससे सपना की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख 30 सितंबर तय की गई है। 

सपना पहले भी रही हैं विवादों में 
डांसर सपना चौधरी पर यह कोई पहला और नया मामला नहीं है। इससे पहले भी वह कई बार विवादों में रही हैं। उन पर कई अन्य मामले में भी मुकदमा दर्ज हो चुका है। फरवरी 2021 में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने उन पर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, विश्वासघात और धन की हेराफेरी करने का मामला दर्ज किया था। तब भी सपना चौधरी को काफी मुश्किल हालात से गुजरना पड़ा था। अब इस मामले ने उनकी तकलीफ और बढ़ा दी है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement