Friday, May 10, 2024
Advertisement

Kerala: कान्वेंट में नाबालिग लड़कियों के साथ किया जा रहा था यौन शोषण, 4 गिरफ्तार

Kerala: आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर, एक महिला पुलिस अधिकारी ने कान्वेंट में जाकर नाबालिग लड़कियों का बयान दर्ज किया जिसमें पता चला कि उनका पिछले कुछ दिनों से यौन शोषण किया जा रहा था।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 26, 2022 14:08 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • आरोपी नाबालिग लड़कियां का कर रहे थे यौन उत्पीड़न
  • 4 व्यक्तियों को किया गया गिरफ्तार
  • POCSO एक्ट और IPC के तहत मामला दर्ज

Kerala: दक्षिण केरल में एक कान्वेंट में घुसकर 4 नाबालिग लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ग्रामीण इलाके में स्थित ‘ननरी’ (ननों के रहने की जगह) के पास पुलिस के रात्रि गश्ती दल ने एक दिन पहले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान दोनों के धार्मिक संस्थान में घुसने के मकसद का खुलासा हुआ। 

POCSO एक्ट और IPC के तहत मामला दर्ज

आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर, एक महिला पुलिस अधिकारी ने कान्वेंट में जाकर नाबालिग लड़कियों का बयान दर्ज किया जिसमें पता चला कि उनका पिछले कुछ दिनों से यौन शोषण किया जा रहा था। पीड़िताओं के बयान के आधार पर 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों पर यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) और IPC की धारा 460 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

तीन दिन पहले दिल्ली में हुई थी एक रेप की घटना

तीन दिन पहले दिल्ली के यमुना खादर वन क्षेत्र में 8 साल की बच्ची का कथित तौर पर अपहरण व बलात्कार करने और फिर उसकी हत्या करने के मामले में सोमवार को 36 वर्षीय एक कसाई को गिरफ्तार किया गया। पुलिस सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आरोपी ने लड़की का गला काट दिया और उसका चेहरा क्षत-विक्षत कर दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी रिजवान उर्फ बादशाह का जन्म बिहार में हुआ था और वह 20 साल पहले काम के सिलसिले में दिल्ली आया था और वह तुर्कमान गेट इलाके में कसाई का काम करता था। 

यमुना खादर में नशा करने जाया करता था आरोपी

अधिकारियों ने कहा कि कथित तौर पर नशे का आदी रिजवान यमुना खादर में नशा करने जाया करता था। उन्होंने कहा कि 4-5 अगस्त की रात दरियागंज के एक निवासी ने बताया कि वह अपनी पत्नी और चार बच्चों के साथ घर पर सो रहा था, लेकिन जब सुबह करीब 4बजे वह उठा तो देखा कि उसकी एक बेटी घर से गायब है। पुलिस के अनुसार, पड़ोस में उसकी तलाश करने व उसके न मिलने पर उसने शिकायत दर्ज कराई और IPC की धारा-363 के तहत अपहरण का मामला दर्ज किया गया। 18 अगस्त को यमुना खादर क्षेत्र में लापता बच्ची का शव मिला, जिस पर गंभीर चोटों के निशान थे।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा-302 (हत्या) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने कहा गुप्त सूचना मिली कि कसाई का काम करने वाला रिजवान उर्फ बादशाह अकसर झुग्गी के पास आता था और उसने टॉफी व अन्य सामान देकर बच्ची से दोस्ती कर ली थी। यह भी पता चला कि घटना के दिन, रिजवान यमुना खादर आया था। रिजवान की तलाश की गई और उसे दबोच लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।" 

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि रिजवान ने खुलासा किया कि यमुना खादर इलाके में जाने के दौरान, उसकी बच्ची की मां के साथ घनिष्ठता हो गई थी और उसकी बच्ची से भी अच्छी जान-पहचान थी। उन्होंने बताया कि आरोपी ने यह भी कहा कि बच्ची ने उसे अपनी मां के साथ अंतरंग स्थिति में देख लिया था और इसलिए, उसने उसे जान से मारने का फैसला किया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement