Friday, April 19, 2024
Advertisement

खाप पंचायत ने पुरुष, महिला को सार्वजनिक रूप से नहाने के लिए मजबूर किया

मंगलवार को, सांसी समाज के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष एक ज्ञापन सौंप खाप पंचायत के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। 

IANS Written by: IANS
Published on: September 03, 2020 18:44 IST
khaap panchayat orders man women bath publicly । खाप पंचायत ने पुरुष, महिला को सार्वजनिक रूप से नहान- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational image

जयपुर. राजस्थान के सीकर जिले में एक खाप पंचायत ने अजीबों-गरीब फैसला सुनाया है। पंचायत ने सांसी समुदाय के एक पुरुष व महिला को उनके कथित 'पापों' को धोने के लिए सार्वजनिक रूप से नहाने के लिए मजबूर किया। बताया जा रहा है कि भतीजा व चाची कथित रूप से अवैध संबंध में थे। दोनों को क्रमश: 31,000 और 22,000 रुपये जुर्माने के तौर पर जमा करवाने के लिए कहा गया।

मंगलवार को, सांसी समाज के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष एक ज्ञापन सौंप खाप पंचायत के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। समुदाय ने कहा कि दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाना चाहिए। साथ ही कहा कि महिला से लिए गए पैसे उसे वापस लौटाने चाहिए और जो भीड़ में शामिल थे, उनके खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाने का मामला दर्ज होना चाहिए।

सीकर के एसपी गगनदीप सिंगला ने कहा, "मामले की जांच हो रही है और टीम ग्रामीणों के बयान को दर्ज कर रही है। इसके अलावा हम घटना के वीडियो ओर फोटो को लेने की कोशिश कर रहे हैं।"

घटना 21 अगस्त को हुई और खाप पंचायत के अनुसार, पुरुष व महिला को भीड़ के सामने उनके कथित पापों को धोने के लिए नहाने के लिए कहा गया। इस कथित सजा को देखने के लिए सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित थे। कुछ लोगों ने घटना की तस्वीर भी खींची और वीडियो भी बनाया, लेकिन कोई भी उनकी मदद के लिए सामने नहीं आया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement