Friday, April 26, 2024
Advertisement

'लव जिहाद' मामले में युवक गिरफ्तार, हिंदू बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाने का आरोप

दूसरे समुदाय के युवक मुन्ना खां पर आरोप है कि उसने हिंदू बनकर पिछड़े वर्ग की विवाहित 21 वर्षीय युवती को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर उसे अपहृत कर ले जाने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 05, 2021 17:46 IST
Love Jihad, Love Jihad Mahoba, Love Jihad Rape, Love Jihad Rape Munna Khan- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पुलिस ने बताया कि दूसरे समुदाय के युवक मुन्ना खां पर आरोप है कि उसने हिंदू बनकर पिछड़े वर्ग की विवाहित 21 वर्षीय युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया।

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले की शहर कोतवाली पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार को एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दूसरे समुदाय के युवक मुन्ना खां पर आरोप है कि उसने हिंदू बनकर पिछड़े वर्ग की विवाहित 21 वर्षीय युवती को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर उसे अपहृत कर ले जाने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुन्ना खां ने युवती को अपहरण के बाद 14 दिन तक अपने पास रखा था और इस दौरान उसके साथ दुष्कर्म भी किया था।

‘हिंदू बनकर प्रेम जाल में फंसाया’

महोबा शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (SHO) अनूप कुमार दुबे ने शुक्रवार को बताया, ‘गुरुवार को 21 वर्षीय युवती की शिकायत पर उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार को महोबा शहर के ही एक मुहल्ले में रहने वाले आरोपी युवक मुन्ना खां (25) गिरफ्तार कर लिया गया और उसे संबंधित न्यायालय में पेश किया गया। शहर के एक मुहल्ले में रहने वाली पिछड़े वर्ग की 21 साल की एक युवती ने अपनी शिकायत में कहा कि मुन्ना खां नामक युवक हिंदू बनकर उसे प्रेम जाल में फंसा लिया था।

‘अपहर के बाद दुष्कर्म करता रहा’
एसएचओ दूबे ने बताया, ‘इसी दौरान 8 दिसंबर 2020 को बिरादरी के लड़के से उसकी शादी हो गयी और वह अपने पति के साथ दिल्ली में रहने लगी।’ पीड़िता के अनुसार उन्होंने बताया कि 18 फरवरी को वह दिल्ली से अपने मायके आई और उसी दिन मुन्ना उसे अपहृत कर उरई स्थित अपनी बहन के घर ले गया और वहां उसे 14 दिन रखकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि वहीं (उरई में) पर उसके हिंदू न होने का उसे पता चला।

‘दुष्कर्म की घटना का वीडियो बनाया’
एसएचओ ने कहा, ‘युवती का आरोप है कि युवक ने दुष्कर्म की घटना का अश्लील वीडियो भी बनाया है और उसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर उस पर धर्म बदलने का दबाव बनाया।’ दुबे ने बताया कि आरोपी मुन्ना खां के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म, मारपीट, जान से मारने की धमकी और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्जकर गुरुवार को उसे कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। (भाषा)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement