Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दिल्ली: चोरी के मामले में पूछताछ के दौरान इमारत से कूदकर शख्स ने दी जान, ASI सस्पेंड

दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन में चोरी के मामले में पूछताछ से गुजर रहे एक 48 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर पुलिस इमारत की पहली मंजिल से कूदकर जान दे दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2020 19:20 IST
ASI Suspended, ASI Suspended Delhi, Man Dies In Delhi Police Custody, Man Dies In Police Custody- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन में चोरी के मामले में पूछताछ से गुजर रहे एक व्यक्ति ने इमारत की पहली मंजिल से कूदकर जान दे दी।

नई दिल्ली: दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन में चोरी के मामले में पूछताछ से गुजर रहे एक 48 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर पुलिस इमारत की पहली मंजिल से कूदकर जान दे दी। मृतक के परिजनों ने पुलिस पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामले में लापरवाही के लिए ASI को निलंबित कर दिया है जबकि 2 कॉन्स्टेबल्स को डिस्ट्रिक्ट लाइन भेज दिया गया है। धर्मबीर लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए पेश हुआ था। वह कथित तौर पर शनिवार की रात इमारत से कूद गया। उसे AIIMS ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

‘कार की चोरी का मामला आया था सामने’

पुलिस के अनुसार, 22 अक्टूबर को दक्षिणी दिल्ली के लोधी कॉलोनी में एक कार की चोरी का मामला सामने आया था। ब्लॉक नं. 23 से चोरी की सूचना मिली और मामले की जांच की जिम्मेदारी एएसआई विजय को दी गई थी। सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान यह देखा गया कि आरोपी व्यक्ति ऑटोरिक्शा से आया था। धर्मबीर के बेटे को ऑटोरिक्शा का पंजीकृत मालिक पाया गया। हालांकि, उनके पिता ने ऑटोरिक्शा किराए पर लिया था। धर्मबीर को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था और उसके कहने पर ऑटो रिक्शा के चालक सतीश और घेवर राम चौधरी, दोनों को फतेहपुर बेरी निवासी के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पढ़ें: नाले की सफाई के दौरान मिला इंसान से भी बड़ा 'चूहा', लोगों में दहशत
पढ़ें: एक छोटी-सी गलती से मालामाल हुआ शख्स, लॉटरी में जीत लिए 14.7 करोड़ रुपये

‘बाथरूम से आए तो धर्मबीर नहीं मिला’
दोनों के नाम 32 पुराने मामलों में भी शामिल थे। पुलिस ने कहा कि धर्मबीर की भूमिका की जांच की जा रही है। एएसआई विजय उनसे पीएस लोधी कॉलोनी स्थित फस्र्ट फ्लोर के एक कमरे में पूछताछ कर रहा था। डीसीपी साउथ अतुल ठाकुर ने कहा, ‘एएसआई विजय देर रात करीब 2.45 बजे बाथरूम गए, तब धर्मबीर कमरे में अकेला था। बाथरूम से लौटने पर उन्हें कमरे में धर्मबीर नहीं मिला। उन्होंने देखा कि धर्मबीर पुलिस स्टेशन के बीच वाले प्रांगण में फर्श पर पड़ा था।’ घटना के बाद मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट को सूचित किया गया। ASI को निलंबित करने के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू हुई और विजय को निलंबित कर दिया गया। (IANS)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement