Saturday, May 04, 2024
Advertisement

इंस्टाग्राम के जरिए अमेरिका से 'गांजा' मंगाने का देता था ऑर्डर, NCB ने एयर कंप्रेसर में छिपाई 2.7 किलो खेप पकड़ी

दिल्ली में नार्कोटिक्स क्राइम ब्यूरो को बड़ी सफलता मिली है। NCB ने दिल्ली में एक एयर कंप्रेसर मशीन में छुपाए गए 2.7 किलोग्राम मेरुआना को जब्त किया है।

Abhay Parashar Written by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: September 20, 2020 14:58 IST
NCB has seized 2.7 Kg of marijuana- India TV Hindi
NCB has seized 2.7 Kg of marijuana

दिल्ली में नार्कोटिक्स क्राइम ब्यूरो (NCB) को बड़ी सफलता मिली है। NCB ने दिल्ली में एक एयर कंप्रेसर मशीन में छुपाए गए 2.7 किलोग्राम मेरिजुआना को जब्त किया है। इस संबंध में लखनऊ के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। ड्रग्स की यह खेप अमेरिका से भारत लाई गई है। NCB की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति लखनऊ में सरकारी सेवारत एक बड़े अधिकारी का बेटा है और उसने मेरिजुआना की तस्करी की बाद कबूली है। मेरिजुआना एक तरह का गांजा होता है जिसे नशे के लिए इस्तेमाल करते हैं जो गैर कानू्नी है।  

एनसीबी के मुताबिक विशेष सूचना के आधार पर एनसीबी ने दिल्ली में डीएचएल कोरियर से 31 अगस्त को अमेरिका से भारत लाए गए एक पार्सल को जब्त किया था। इस पार्सल में अमेरिका से आयातित 2.7 किलो प्रीमियम क्वालिटी का मेरिजुआना (गांजा) पाया गया। इस मामले की विस्तृत जांच और डिजिटल विश्लेषण की मदद से एनसीबी टीम लखनऊ निवासी सी.गिदवानी तक पहुंची। 18 सितंबर को एनसीबी की टीम गिदवानी तक पहुंची। पूछताछ के बाद उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। एनसीबी को उसके पास से जरूरी डिजिटल सबूत भी बरामद हुए हैं। NCB का यह ऑपरेशन डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा की देखरेख में हुआ है। केपीएस मल्होत्रा वहीं अधिकारी हैं जो सुशांत मामले में NCB से जुड़े पहलू की जांच कर रहे हैं। 

एनसीबी के डिप्टी डायरेक्ट ऑपरेशन केपीएस मल्होत्रा

Image Source : INDIATV
NCB के डिप्टी डायरेक्टर ऑपरेशन केपीएस मल्होत्रा, जिनकी देखरेख में NCB ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया

NCB ने बताया कि गिदवानी ने स्वीकार किया कि पिछले डेढ़ साल से वह अपने और अपने दोस्तों के लिए और साथ ही सप्लाई के लिए नियमित रूप से ऐसे पार्सल आयात करते थे। वह इंस्टाग्राम या विक्र के माध्यम से यूएसए से ड्रग्स का ऑर्डर करता था और भुगतान बिटकॉइन के माध्यम से किया जा रहा था। इसके साथ ही आरोपी ने खुलासा किया कि वह दिल्ली और बैंगलोर स्थित आपूर्तिकर्ताओं से चरस और मारिजुआना प्राप्त करता था। फिलहाल एनसीबी उसके संपर्कों की आगे की जांच चल रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement