Monday, April 29, 2024
Advertisement

भरोसे का कत्ल! बिजनेसमैन के घर के पुजारी और माली ही निकले चोर, 12 लाख से ज्यादा की रिकवरी

पुलिस ने जब मामले की जांच की तो खुलासा हुआ कि कारोबारी के घर पुजारी मनीष अवस्थी करीब 5 साल से एवं माली सुग्रीव करीब 1 साल से काम कर रहे थे। कारोबारी और उसके परिजन, पुजारी पर अटूट विश्वास करते थे। जब भी उन्हें कई दिनों के लिए घर से बाहर जाना होता था तो मकान की पूरी जिम्मेदारी पुजारी को ही दे देते थे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 16, 2023 20:11 IST
नोएडा में कारोबारी के...- India TV Hindi
Image Source : IANS नोएडा में कारोबारी के घर चोरी

नोएडा: थाना सेक्टर-20 नोएडा पुलिस ने यहां के प्रमुख एक्सपोर्ट कारोबारी के घर हुई चोरी की घटना के बाद मात्र 8 घंटे के अंदर ही पूरी धनराशि 12 लाख 33 हजार रुपये की बरामदगी की। इसके साथ ही घटना में संलिप्त कारोबारी के घर पर रहने वाले पुजारी और माली को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से भवन स्वामी के घर पर की गई चोरी की सम्पूर्ण धनराशि 12 लाख 33 हजार रुपये, एक टूटी हुई तिजोरी, एक कुल्हाड़ी, एक फावड़ा और दो सीसीटीवी के डीवीआर बरामद किए गए हैं।

जानिए पूरा घटनाक्रम

14/15 फरवरी की रात में अज्ञात अभियुक्तों ने सेक्टर-30 में एक्सपोर्ट कारोबारी के घर चोरी की थी जिसके संबंध में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो खुलासा हुआ कि कारोबारी के घर पुजारी मनीष अवस्थी करीब 5 साल से एवं माली सुग्रीव करीब 1 साल से काम कर रहे थे। दोनों कारोबारी के घर में रहते थे। पुजारी, काफी समय से वहां रह रहा था इसलिए कारोबारी और उसके परिजन, पुजारी पर अटूट विश्वास करते थे। जब भी उन्हें कई दिनों के लिए घर से बाहर जाना होता था तो मकान की पूरी जिम्मेदारी पुजारी को ही दे देते थे।

12 लाख से ज्यादा कैश बरामद

Image Source : IANS
12 लाख से ज्यादा कैश बरामद

खाली पड़े प्लॉट में गड्ढा खोदकर छिपाया चोरी का सामान
कारोबारी 7 फरवरी को अपने परिवार के साथ मथुरा गया था जिसके बाद 14 फरवरी की रात में पुजारी मनीष और माली सुग्रीव ने योजना बनाकर बेडरूम में रखे लॉकर को छत पर ले जाकर कुल्हाड़ी, हथौड़े से तोड़ दिया और नगदी को निकालकर एक प्लास्टिक के बोरे में रखकर मकान के बराबर में ही खाली पड़े प्लॉट में गड्ढा खोदकर छिपा दिया था। पुलिस ने जब सख्ती के साथ पूछताछ की तो दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और पुलिस को ले जाकर फावड़े से गढ्डा खोदकर प्लास्टिक की बोरी में रखी नगदी को बरामद करवाया।

पुलिस ने पुजारी और माली को गिरफ्तार किया।

Image Source : IANS
पुलिस ने पुजारी और माली को गिरफ्तार किया।

घटना को अंजाम देने के बाद रची झूठी कहानी
इस घटना को अंजाम देने के बाद पुजारी और माली ने एक झूठी कहानी तैयार की, जिसके मुताबिक उन्होंने पुलिस और घरवालों को ये कहानी सुनाई कि रात में माली को दो बदमाशों ने व पुजारी को तीन बदमाशों ने बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की गई। अन्य बदमाशों ने घर में घुसकर तिजोरी को काटकर नगदी, जेवरात लेकर गए है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को भी काटकर ले गए है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement