Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

हॉस्टल में 10वीं के छात्र ने किया सुसाइड, बोर्ड एग्जाम से कुछ घंटे पहले टॉयलेट की छत से लटकता मिला शव

हॉस्टल के अधीक्षक ने बताया, बोर्ड परीक्षा मंगलवार से शुरू हुई। दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले नाबालिग को परीक्षा में शामिल होना था। मृतक बहुत अच्छा छात्र था। हम अभी भी यह नहीं समझ पा रहे हैं कि उसने ऐसा कदम क्यों उठाया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 20, 2024 19:16 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

ओडिशा के बलांगीर जिले में राज्य बोर्ड परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटे पहले मंगलवार को 10वीं कक्षा का एक छात्र अपने हॉस्टल के शौचालय में लटका हुआ पाया गया। मृतक सदर थाना क्षेत्र के कामाक्षी नगर इलाके में विश्वात्मा विद्यामंदिर का छात्र था। नाबालिग छात्र के रूममेट्स ने उसके शव को शौचालय की छत से लटका हुआ देखा। उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा के दबाव के कारण छात्र ने आत्महत्या कर ली।

पढ़ाई के दबाव के कारण किया सुसाइड?

हॉस्टल के अधीक्षक ने कहा, ''बोर्ड परीक्षा मंगलवार से शुरू हुई। दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले नाबालिग को परीक्षा में शामिल होना था। मृतक बहुत अच्छा छात्र था। हम अभी भी यह नहीं समझ पा रहे हैं कि उसने ऐसा कदम क्यों उठाया? हो सकता है कि उसने पढ़ाई के दबाव के कारण यह कदम उठाया हो, लेकिन स्कूल ने उस पर कभी कोई दबाव नहीं डाला।"

परिवार को हत्या का शक

सदर पुलिस स्टेशन के आईआईसी राजकुमार बिस्वाल ने कहा, "हमने मृतक के परिवार के सदस्यों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है। उन्हें शक है कि नाबालिग की हत्या की गई।" बता दें कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSE) द्वारा आयोजित वार्षिक हाई स्कूल सर्टिफिकेट (HSC) या मैट्रिक परीक्षा मंगलवार से शुरू हुई है। 4 मार्च तक चलने वाली बोर्ड परीक्षाओं में 5.51 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हो रहे हैं। (IANS)

यह भी पढ़ें-

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement