Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Odisha News: ओडिशा में STF ने 15 लाख रुपये के पकड़े नकली नोट, 2 गिरफ्तार

Odisha News: पुलिस ने बताया कि छापेमारी में भारी मात्रा में नकली भारतीय करेंसी के नोट बरामद किए गए हैं। STF टीम ने कुल 15,12,500 रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: July 13, 2022 18:42 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : ANI Representational Image

Highlights

  • नुआ अधपाड़ा गांव में की छापेमारी
  • नकली नोट के साथ 2 लैपटॉप और 1 प्रिंटर बरामद
  • दोनों आरोपी हैं इंटरस्टेट क्रिमनल

Odisha News: ओडिशा के संबलपुर जिले में एसटीएफ ने 15 लाख रुपये से ज्यादा की नकली करेंसी बरामद की है। और 2 अंतरराज्यीय अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर संबलपुर जिले के जुजुमरा पुलिस थाने के नुआ अधपाड़ा गांव पर छापेमारी की है

15 लाख रुपये के नकली नोट बरामद

पुलिस ने बताया कि छापेमारी में भारी मात्रा में नकली भारतीय करेंसी के नोट बरामद किए गए हैं। STF टीम ने कुल 15,12,500 रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। इसके अलावा आरोपियों के पास से 2 लैपटॉप और 1 कलर प्रिंटर भी बरामद किया गया। पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपियों पर IPC की 2 विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

STF ने बरगढ़ जिले में भी पकड़े थे नकली नोट के कारोबारी

हाल ही में STF ने बरगढ़ जिले में नकली नोट छापने के एक अन्य गिरोह का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने अन्य सामान के साथ 14 लाख रुपये के नकली नोट भी बरामद किये थे। इस संबंध में 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया था। आरोपियों की पहचान 53 वर्षीय पट्टू यादव के रूप में हुई थी, जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले का रहने वाला था, और जो अब वर्तमान में संबलपुर जिले का निवासी है। खबर मिलने पर एसटीएफ ने बारागढ़ पुलिस की मदद से बारापाली में नकली नोटों के अवैध कारोबार के एक मामले का पता लगाया था, जिसमें दो आरोपी व्यक्तियों को भी पकड़ा गया था।

क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि ओडिशा में पिछले 10 साल के दौरान 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के नकली नोट बरामद किए गए हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अबतक 180 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए और 320 आरोपी पकड़े गए हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement