Monday, April 29, 2024
Advertisement

शाहजहांपुर: पति और बच्चों के साथ खुदकुशी करने वाली महिला का ऑडियो वायरल

दवा व्यापारी द्वारा परिवार समेत आत्महत्या करने के मामले में मरने से पूर्व मृतक अखिलेश की पत्नी और सूदखोर की बातचीत का कथित ऑडियो वायरल हो रहा है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 12, 2021 17:19 IST
Shahjahanpur Audio Viral, Shahjahanpur Suicide, Shahjahanpur Family Suicide- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SHAHJAHANPURPOL आरोपी सूदखोर अविनाश बाजपेई को पुलिस ने पहले ही गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया है तथा उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में दवा व्यापारी द्वारा परिवार समेत आत्महत्या करने के मामले में मरने से पूर्व मृतक अखिलेश की पत्नी और सूदखोर की बातचीत का कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में महिला मकान खाली करने के लिए कुछ घंटो की मोहलत मांगती है पर आरोपी सूदखोर मोहलत देने को तैयार नहीं होता है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि वह इस वायरल ऑडियो की जांच कर रही हैं । उन्होंने कहा कि आर्थिक तंगी की वजह से 7 जून को परिवार के 4 सदस्यों ने कच्चे कटरा इलाके स्थित अपने घर में कथित तौर पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

दोनों के बीच हुई 5 मिनट 10 सेकंड बात

इस मामले में आत्महत्या वाले दिन ही दवा व्यवसाई अखिलेश गुप्ता की पत्नी रेशु के पास सूदखोर (ब्याज पर पैसे देने वाला) अविनाश बाजपेई फोन करता है। दोनों के बीच 5 मिनट 10 सेकंड बात होती है। रेशु फोन पर बराबर कुछ घंटों की मोहलत मकान खाली करने के लिए मांगती रही परंतु सूदखोर नहीं मानता। पुलिस अधीक्षक एस. आनंद ने शनिवार को बताया वायरल ऑडियो कब्जे में ले लिया गया है,और उसे विवेचना में शामिल किया जा रहा है । आरोपी सूदखोर अविनाश बाजपेई को पुलिस ने पहले ही गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया है तथा उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

‘आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई की जाए’
इस मामले में शनिवार को जिले के प्रभारी मंत्री कपिल देव ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर कहा कि मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है सभी दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी । वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुमंत गुप्ता ने पीड़ित परिवार से मिलने के बाद मांग की कि पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए एवं आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाए। इससे पूर्व सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खा ने भी पीड़ित परिवार के घर पर जाकर उनसे मुलाकात की थी और सीबीआई जांच कराने की मांग की थी।


यूं सामने आया दिल दहला देने वाला मामला
पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस. आनंद के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित कच्चे कटरा मोहल्ले में रहने वाले अखिलेश गुप्ता (42), उनकी पत्नी रेशु गुप्ता (39), बेटे शिवांग (12) और बेटी हर्षिता (9) के शव उनके घर में फांसी से लटकते पाए गए थे। एसपी ने कहा यह मामला तब सामने आया जब किसी ने अखिलेश को उनके मोबाइल पर फोन करने की कोशिश की और जब फोन नहीं उठा तो वह उनके घर गया। अखिलेश ने मृत्यु से पूर्व लिखे गए सुसाइड नोट में अपनी आर्थिक तंगी एवं कर्जे से परेशान होने के चलते आत्महत्या जैसा कदम उठाने की बात लिखी थी।

शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया
पुलिस ने कहा कि ऐसा लगता है कि दंपत्ति ने पहले अपने बच्चों को फंदे से लटकाकर मारा और फिर खुदकुशी कर ली। उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement