Monday, April 29, 2024
Advertisement

दूसरे समुदाय के लड़के से हुआ प्यार, तो भाइयों ने मिलकर बहन का गला घोंटा, नहर में फेंका शव- VIDEO

दोनों युवकों ने बहन की हत्या कर उसके शव को गंग नहर में फेंक दिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने युवती के कपड़े, सैंडल और आधार कार्ड बरामद किए। जिस गमछे से युवती का गला घोंटा गया वह भी आरोपियों के पास से मिला।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 18, 2023 11:59 IST
भाइयों के साथ जाती बहन- India TV Hindi
भाइयों के साथ जाती बहन

उत्तराखंड के रुड़की के जलालपुर की रहने वाली युवती 18 वर्षीय शिब्बा की हत्या कर उसके शव को मुरादनगर गंग नहर में फेंक दिया गया। ऑनर किलिंग के इस मामले में युवती के सगे भाई सुफियान और चहेरे भाई मेहताब को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शनिवार की शाम करीब 4 बजे मुरादनगर गंग नहर की पटरी पर पुलिस के गश्ती दल को दो युवक पैदल जाते नजर आए, जो पुलिस को देखकर भागने लगे।

पूछताछ में आरोपियों का खुलासा

पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। दोनों युवकों ने बहन की हत्या कर उसके शव को गंग नहर में फेंकने की बात पुलिस को बताई। उनकी निशानदेही पर युवती के कपड़े, सैंडल और आधार कार्ड भी बरामद हो गए। जिस गमछे से युवती का गला घोंटा गया वह भी आरोपियों के पास से मिल गया। इस हत्या से पहले युवती और उसके भाइयों का एक साथ जाते हुए सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिला है। पुलिस पूछताछ में आरोपी मेहताब ने बताया कि उसने सुफियान के साथ मिलकर अपनी बहन की हत्या की पूरी साजिश पहले ही तैयार कर ली थी और इसी के तहत सारे काम किए। युवती शिब्बा को यह दोनों यह कह कर लाए थे कि घूमने के लिए जा रहे हैं, तुम्हारा मूड भी कुछ ठीक हो जाएगा। 

दोनों आरोपी भाई गिरफ्तार

Image Source : INDIATV
दोनों आरोपी भाई गिरफ्तार

आरोपियों ने कबूला अपना जुर्म

दरअसल, युवती पिछले कुछ दिनों से किसी बात को लेकर तनाव में थी। शनिवार दोपहर को दिल्ली से तीनों ऑटो से मुरादनगर रेलवे स्टेशन तक आए। इसके बाद गंग नहर तक पैदल पहुंचे। करीब 3:30 बजे रास्ते में उन्होंने युवती के हाथ पकड़ लिए, सुफियान ने अपने गमछे से उसका गला घोंट दिया। युवती की मौत हो जाने के बाद उसके शव को उठाकर गंग नहर में फेंक दिया और पैदल ही वापस चल दिए। दोनों आरोपियों को उम्मीद नहीं थी कि वहां पुलिस मिल जाएगी और वे पकड़े जाएंगे। पुलिस पूछताछ में आरोपी सुफियान और महताब ने अपना जुर्म भी कबूल लिया। 

हिंदू युवक से करती थी प्यार 

आरोपियों ने बताया कि रुड़की के जलालपुर में ही पड़ोस के हिंदू युवक से शिब्बा की दोस्ती हो गई थी, जो प्यार में बदल गई। उन्हें जब इस प्रेम प्रसंग का पता तब चला, तब तक बात बहुत आगे बढ़ गई। शिब्बा दिन में कई बार इस युवक से फोन पर बातें करने लगी। दोनों में काफी मिलना जुलना हो गया। इस पर शिब्बा को धमकाया कि उस हिंदू युवक से संबंध तोड़ दे और उसे भूल जाए, वरना अंजाम अच्छा नहीं होगा, लेकिन वह नहीं मानी तो करीब ढाई महीने पहले उसे दिल्ली में रहने वाले चहेरे भाई सुफियान के घर भेज दिया, लेकिन वहां भी उसने युवक से बात करना नहीं छोड़ा। इसके बाद युवती की पिटाई भी की, लेकिन इस पर भी वह नहीं मानी और कहने लगी कि उस युवक से ही शादी करेगी। 

गंगनहर में युवती की लाश की तलाश

इसके बाद दोनों भाईयो ने युवती की हत्या की साजिश रची। उसे धोखे से अपने साथ ले आए और हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया। इस मामले में एसीपी मुरादनगर नरेश कुमार का कहना है कि दोनों आरोपियों को कल हिरासत में ले लिया गया है। गंगनहर में युवती के शव को एनडीआरएफ और लोकल गोताखोरों की मदद से तलाशा जा रहा है। युवती का सामान भी आरोपियों के पास से बरामद हो गया है। जिस गमछे से युवती का गला घोंटा गया था वो भी आरोपियों के पास से बरामद हो गया है। मामले में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम संवैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

- जुबैर अख्तर की रिपोर्ट

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement