UP News: फूफा ने की भतीजे को जिंदा दफन करने की कोशिश, पीड़ित की तहरीर पर चार लोग गिरफ्तार

UP News: यूपी के उन्नाव में बांगरमऊ इलाके के ताजपुर गांव में 23 वर्षीय एक व्यक्ति को जिंदा दफनाने के आरोप में उसके फूफा और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित को बचा लिया गया है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 28, 2022 8:11 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • यूपी के उन्नाव में युवक को जिंदा जलाने की कोशिश
  • युवक की भू समाधि देने की हुई साजिश
  • पीड़ित का फूफा सहित चार लोग गिरफ्तार

UP News: यूपी के उन्नाव में बांगरमऊ इलाके के ताजपुर गांव में 23 वर्षीय एक व्यक्ति को जिंदा दफनाने के आरोप में उसके फूफा और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित को बचा लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने नवरात्रों के दौरान लोगों को आकर्षित करने और दान के माध्यम से धन कमाने के प्रयास में यह काम किया। पुलिस उपाधीक्षक (बांगरमऊ) पंकज कुमार ने बताया कि आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर निवासी शुभम गोस्वामी (23) की तहरीर के आधार पर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसके फूफा मुन्ना लाल पांडे और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। 

भतीजे की भू समाधि देना चाहता था फूफा

अन्य तीन आरोपियों की पहचान प्रभाशंकर शुक्ला, सतीश चंद्र और शिवकेश दीक्षित के रूप में हुई है। गोस्वामी ने आरोप लगाया कि उनके फूफा ने उससे कहा था कि उसे 'भू समाधि' दी जाएगी, जिससे लोग वहां दान चढ़ाएंगे। गोस्वामी ने अपने फूफा और तीन अन्य लोगों पर उसे मारने के प्रयास का आरोप लगाया है। इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

मेडिकल स्टोर चलाने वाले शख्स की हत्या

दो दिन पहले यूपी के सहारनपुर जिले में एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले शख्स की हत्या हो गई थी। मामला देवबंद थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सूरज राय ने बताया कि सहारनपुर जिले के देवबंद थाना क्षेत्र के ग्राम करंजाली निवासी नरेश सैनी (35) मकबरा चौक पर मेडिकल स्टोर संचालित करता था। स्टोर बंद करके जब बाइक से अपने घर लौट रहा था, तभी हाईवे पर उसे किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोली मार दी। उन्होंने बताया कि घायल नरेश को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। लेकिन वहां ले जाने पर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।  

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन