Monday, April 29, 2024
Advertisement

ट्रैक्टर पर बैठने को लेकर सहारनपुर और बंगाल के मजदूरों में खूनी जंग, एक की मौत और 6 घायल

गाजियाबाद में एक्सप्रेसवे के निर्माण में लगे मजदूरों के बीच ट्रैक्टर पर बैठने को लेकर हुए विवाद में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 19, 2024 9:42 IST
Ghaziabad, Ghaziabad News, Ghaziabad Worker Fight- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE ट्रैक्टर पर बैठने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की जान चली गई।

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में ट्रैक्टर पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद हुई मारपीट में एक मजदूर की जान जाने की खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजियाबाद के ट्रोनिका सिटी थाना इलाके में दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर काम कर रहे मजदूरों में ट्रैक्टर ट्राली पर बैठने को लेकर विवाद हो गया था, जिसको लेकर हाथापाई हो गई। यह विवाद आगे चलरकर इतना बढ़ा कि एक मजदूर की मौत हो गई और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, विवाद बंगाल और सहारनपुर के मजदूरों के बीच हुआ था और ये सभी मजदूर दिल्ली सहारनपुर एक्सप्रेसवे के निर्माण में लगे हुए हैं।

‘पहले सहारनपुर के मजदूरों ने बंगालियों को पीटा’

मिली जानकारी के मुताबिक, मजदूरों के काम से वापस आते समय ट्रैक्टर पर बैठने को लेकर विवाद हुआ था। ACB लोनी सूर्यबली मौर्य ने बताया कि गाजियाबाद के थाना ट्रोनिका सिटी पुलिस को जानकारी मिली कि पंचलोक गांव में मजदूरों के बीच विवाद हो गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि 6 मजदूरों को गंभीर चोट लगी है। ACP लोनी के मुताबिक, सभी मजदूर दिल्ली-सहारनपुर एक्सप्रेसवे के निर्माण में लगे हैं। बुधवार शाम काम खत्म होने के बाद ट्रैक्टर पर बैठने को लेकर बंगाल और सहारनपुर के मजदूरों के बीच विवाद हो गया, जिसमें सहारनपुर के मजदूरों ने बंगाल के मजदूरों को पीट दिया।

‘बंगाली मजदूरों के जवाबी हमले में एक की मौत’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्सप्रेसले के निर्माण में लगे ये सभी मजदूर थाना क्षेत्र के पंचलोक गांव में रहते हैं। जब बंगाल के मजदूर वापस पहुंचे तो उन्होंने इकट्ठा होकर सहारनपुर के मजदूरों पर धावा बोल दिया। आरोप है कि बंगाल के मजदूरों ने सहारनपुर के मजदूरों की लाठी, डंडे और सरिये से हमला किया जिसमें 6 लोग घायल हो गए। आनन-फानन में इन सभी को अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान नदीम नाम के मजदूर की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, घटना के सिलसिले में एक दर्जन संदिग्ध लोग हिरासत में लिए गए हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement