Friday, April 26, 2024
Advertisement

अपने अंतिम पलों में भी अस्पताल में बच्चों की कॉपी चेक कर रहा था टीचर, बेटी ने शेयर की पापा की आखिरी तस्वीर

एक लड़की ने अपने पापा की लास्ट फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की और बताया कि उसके पापा एक टीचर थे और वह अपने काम के प्रति इतने समर्पित थे कि वह अपने अंतिम पलों में भी बच्चों की कॉपियां चेक कर रहे थे। सारी कॉपियां चेक करने के बाद वह अगले दिन इस दुनिया को अलविदा कह गए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 15, 2024 19:55 IST
सैंड्रा ए वेनेगास नाम की लड़की ने सोशल मीडिया पर अपने पिता की आखिरी तस्वीर शेयर की थी।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सैंड्रा ए वेनेगास नाम की लड़की ने सोशल मीडिया पर अपने पिता की आखिरी तस्वीर शेयर की थी।

शिक्षक और डॉक्टर का पेशा ऐसा होता है जिसकी तुलना लोग भगवान से करते हैं। उसमें भी टीचर का पद एक ऐसा पद होता है जिसकी बराबरी किसी से नहीं की जा सकती। भगवान भी अपने शिक्षक के सम्मान में सिर झुकाते हैं। ऐसा सम्मानित पद जो इस दुनिया का भविष्य गढ़ता है। जो लोगों को शिक्षित कर समाज में रहना सिखाता है। अपने बच्चों को आदर्श बनाने के लिए शिक्षक अपनी हर जिम्मेदारियों को बड़ी शिद्दत से निभाता है। 

बेटी ने शेयर किया भावुक कर देने वाला पोस्ट

ऐसे ही एक आदर्श शिक्षक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे उसकी बेटी सैंड्रा ए वेनेगास ने शेयर किया है। बेटी ने फोटो शेयर करते हुए एक कहानी भी लिखी है। जिसमें बताया गया है कि उसके पापा अपने आखिरी पलों में थे और वह उस वक्त भी अपनी जिम्मेदीरियों को निभा रहें थे। लड़की ने तस्वीर के साथ जो नोट शेयर किया है उसमें लिखा है-  जब उसके पिता की सेहत बिगड़ी और उन्हें इमरजेंसी में अस्पताल लाया जा रहा था, तब भी वह अपना लैपटॉप और चार्जर अस्पताल ले आए। ताकि बच्चों के असाइनमेंट चेक करके उन्हें ग्रेड दे सकें। सैंड्रा ने लिखा कि जैसे ही उनके पिता ने सारे असाइनमेंट की ग्रेडिंग पूरी की, स्टूडेंट्स के लिए उनका कमिटमेंट पूरा हो गया। इसके बाद उनके चेहरे पर सुकून की चमक आई और अगले ही दिन उसके पिता इस दुनिया से चले गए। सैंड्रा ने आगे लिखा कि एक टीचर अपने पेशे को इतना एक्स्ट्रा टाइम देता है, जिसका कई लोगों को एहसास भी नहीं होता। यहां तक कि महामारी के दौरान या स्वास्थ्य बिगड़ने के दौरान, शिक्षक अपने फर्ज को पूरा करने के बारे में चिंतित रहते हैं।

पोस्ट पढ़ने के बाद लोगों की आंखों में आ गए आंसू

सैंड्रा ए वेनेगास द्वारा अपने पापा की आखिरी तस्वीर और इमोशनल नोट को इंस्टाग्राम पर notcommonfacts नाम के पेज से शेयर किया गया है। फिलहाल ये पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। पोस्ट में आप देख सकते हैं कि सैंड्रा के पिता एक अस्पताल में भर्ती हैं और वह अपने लैपटॉप पर काम कर रहे हैं। notcommonfacts नामक इंस्टाग्राम हैंडल ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा- सैंड्रा वेनेगास ने अस्पताल में अपने पिता के अंतिम पलों से पहले उनकी यह तस्वीर खींची थी। यह जानने के बावजूद कि वह इमरजेंसी रूम में जा रहे हैं, वह एक समर्पित शिक्षक के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए अपना लैपटॉप और चार्जर पैक करके ले आए। दुखद बात यह है कि अगले दिन उनका निधन हो गया। सैंड्रा ने ये पोस्ट अपने फेसबुक पर साल 2020 में शेयर किया था। इस पोस्ट को जितने लोगों ने भी पढ़ा उनकी आंखों में आंसू आ गए।

ये भी पढ़ें:

Video: चलती स्कूटी पर रोमांस करने का विंटर वर्जन, शॉल में लिपटकर ऐसी हरकत करते दिखे कपल कि पीछे पड़ गई पुलिस

गजब का बैलेंस है भाईसाहब! पोंगल पर गन्नों का गट्ठर सिर पर रख 14KM साइकिल चला बेटी के घर पहुंचा बुजुर्ग पिता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement