Monday, May 06, 2024
Advertisement

पहले चाकू से मारा फिर घास और कपड़ों से जलाई लाश, दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग ने कुकर्म का लिया बदला

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में 3 नाबालिग दोस्तों ने मिलकर एक शख्स की हत्या कर दी। हत्या के बाद तीनों ने शख्स के शव को कपड़ों और घास की मदद से जलाने की कोशिश भी की। पुलिस ने बताया कि एक नाबालिग ने अपने साथ हुए कुकर्म का बदला लेने के लिए हत्या की है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Swayam Prakash Updated on: December 25, 2023 8:51 IST
delhi murder case- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दिल्ली के निजामुद्दीन से आई खौफनाक वारदात

दिल्ली से एक बार फिर इंसानी रूह कंपा देने वाली वारदात सामने आई है। खबर है कि दक्षिणपूर्वी दिल्ली के निजामुद्दीन में एक नाबालिग ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर 25 साल के युवक की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी। नाबालिग ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने ऐसा अपने साथ हुए कुकर्म का बदला लेने के लिए किया है। मर्डर करने के बाद इन सभी आरोपियों ने शख्स की लाश को सूखी घास और कपड़े डालकर जला दिया। ये वारदात सामने आने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

तीनों आरोपी हैं नाबालिग

इस सनसनीखेज मामले में पुलिस ने रविवार को बताया कि मृतक युवक कथित तौर पर अक्सर एक आरोपी से कुकर्म करता था। इस बात से तंग आकर आरोपी ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसे मारने की साजिश रची। ये तीनों ही आरोपी नाबालिग हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने 23 दिसंबर की रात को घटना के बारे में सूचना मिलने के बाद तीनों नाबालिगों को पकड़ लिया, जिनकी उम्र 16 से 17 साल के बीच है।’’ पुलिस ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम तैनात की गई थी और उसने निजामुद्दीन बस्ती इलाके से आरोपियों को पकड़ लिया। 

खुसरो पार्क से मिली अधजली लाश

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने पहले आजाद नाम के युवक की हत्या की और फिर खुसरो पार्क के पास उसका शव रखने की बात कबूल कर ली है। उनके कबूलनामे के बाद पुलिस दल उन्हें लेकर घटनास्थल पर पहुंचा और पार्क से आधा जला शव बरामद कर लिया। पुलिस ने बताया कि अपराध जांच दल ने घटनास्थल का मुआयना किया है। जांचकर्ताओं ने कहा, ‘‘हमने शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भिजवाया गया है।"

पुलिस रिकॉर्ड में बदनाम था मृतक 

पुलिस ने बताया कि हत्या और अपराध के सबूत छिपाने के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 21 दिसंबर की रात को युवक की हत्या की और सूखी घास और कपड़ा रखकर उसका शव जलाने की कोशिश की पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने हत्या में इस्तेमाल हथियार, पत्थर और एक डंडा बरामद किया है। हजरत निजामुद्दीन पुलिस थाने ने भी मृतक को खराब आचरण वाला व्यक्ति घोषित किया था। मामले की जांच की जा रही है।’’ 

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement