Sunday, May 05, 2024
Advertisement

श्रीराम जन्मभूमि परिसर की नई तस्वीरें आईं सामने, राम भक्त जरूर देखें

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। मंदिर निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है और अब इसे फाइनल टच दिया जा रहा है। इस बीच श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा मंदिर परिसर

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: December 24, 2023 15:49 IST
श्रीराम जन्मभूमि परिसर की नई तस्वीरें आईं सामने।- India TV Hindi
Image Source : SHRI RAM JANMBHOOMI TEERTH KSHETRA (X) श्रीराम जन्मभूमि परिसर की नई तस्वीरें आईं सामने।

अयोध्या: जिले में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से जारी है। मंदिर के निर्माण का काम अब लगभग-लगभग पूरा हो चुका है। मंदिर में अब सिर्फ आखिरी के कुछ काम बाकी हैं, जिन्हें पूरे युद्धस्तर पर पूरा किया जा रहा है। इसी बीच श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा सोशल मीडियो प्लेटफार्म एक्स पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की गई हैं। ये तस्वीरें अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम के नए भव्य मंदिर की हैं। ये तस्वीरें आज सुबह ही ली गई हैं, जिसमें सुबह-सुबह सूरज की पहली किरणें राम मंदिर की दीवारों को छूती नजर आ रही हैं। 

एक्स पर जारी की तस्वीरें

राम मंदिर ट्रस्ट के एक्स अकाउंट श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (@ShriRamTeerth) से ये सभी तस्वीरें जारी की गई हैं। वहीं इन तस्वीरों को देखने के बाद राम भक्त पूरी तरह से भक्ति के रंग में सराबोर हैं। इन तस्वीरों में राम मंदिर की भव्यता साफ तौर पर देखी जा सकती है। तस्वीरों को अलग-अलग एंगल से खींचा गया है। इसमें ऊंचाई से ली गई तस्वीरें राम मंदिर के पूरी परिसर की भव्यता को बयां कर रही हैं। इसके साथ तस्वीरों में राम मंदिर के मुख्य द्वारा और सीढ़ियों को भी देखा जा सकता है जो अब पूरी तरह से बन कर तैयार हैं। 

22 जनवरी को होना है प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम

बता दें कि अब राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरे मंदिर परिसर को फाइनल टच दिया जा रहा है। राम मंदिर में 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। कार्यक्रम की भव्यता को पूरा विश्व देखेगा। ऐसे में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान कोई कमी ना रह जाए इसका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश भर से श्रद्धालु अयोध्या आ रहे हैं। ऐसे में देश भर से अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए अयोध्या के मार्गों पर अलग-अलग भाषाओं में निर्देश पट्टिकाएं भी लगाई जाएंगी।

यह भी पढ़ेें- 

'हमारी सरकार बोलती कम और काम ज्यादा करती है', मुरादाबाद में बोले सीएम योगी

यूपी: छठवीं क्लास में पढ़ने वाले बच्चे ने रील देखने के बाद लगाई फांसी, हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement