Saturday, April 27, 2024
Advertisement

22 जनवरी के लिए केजरीवाल सरकार का प्लान? राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर दिल्ली में भी धूम

अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में जहां आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है, तो वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी 'आप' ने रामलला की शोभा यात्रा निकालने का फैसला लिया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 21, 2024 16:28 IST
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर दिल्ली में क्या-क्या होगा?- India TV Hindi
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर दिल्ली में क्या-क्या होगा?

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। इस खास मौके पर गैर-बीजेपी शासित राज्यों ने भी कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया है। इस अवसर पर देश की राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी (AAP) ने रामलला की शोभा यात्रा निकालने का फैसला लिया है। पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी कि कल दिल्ली में शोभा यात्रा निकलेगी। इसके साथ ही पूरे शहर में भंडारे का भी आयोजन करेगी।

तीन दिवसीय रामलीला आयोजित

जानकारी के मुताबिक, "पार्टी सोमवार को एक शोभा यात्रा निकालेगी, जिसमें 'आप' के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। पार्टी सोमवार को समूचे राष्ट्रीय राजधानी में 'भंडारे' का भी आयोजन करेगी।" 'आप' सरकार प्यारेलाल भवन में तीन दिवसीय रामलीला भी आयोजित कर रही है। यह कार्यक्रम शनिवार से शुरू हुआ था। वहीं, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम को देखते हुए 22 जनवरी को सभी सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी का पहले ही ऐलान कर दिया है। 

कल दिल्ली में आधे दिन की छुट्टी

22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना को एक प्रस्ताव भेजा था। रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आधे दिन की छुट्टी के प्रस्ताव को LG ने शनिवार को अपनी मंजूरी दी थी। एलजी से छुट्टी की मंजूरी के बाद दिल्ली सेवा विभाग के विशेष सचिव ने इसको लेकर जरूरी आदेश जारी किया था। रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सरकार शनिवार यानी 20 जनवरी से तीन दिवसीय भव्य रामलीला का आयोजन भी किया है। 

आज रामलीला देखने पहुंचेंगे सीएम

दिल्ली के मु्ख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज रविवार को खुद रामलीला देखने पहुंचेंगे। दिल्ली सरकार की ओर से रामलीला का आयोजन आईटीओ के पास स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में 22 जनवरी तक होगा। विशेष रामलीला सभी के लिए निःशुल्क है। श्रीराम भारतीय कला केंद्र की ओर से शाम 4 से 7  बजे तक तीन घंटे तक रामलीला का लाइव मंचन किया जाएगा।

TMC की 'सद्भावना रैली' से पहले कोलकाता में सुरक्षा चौकस, कल CM ममता कालीघाट मंदिर में करेंगी पूजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement