Sunday, April 28, 2024
Advertisement

TMC की 'सद्भावना रैली' से पहले कोलकाता में सुरक्षा चौकस, कल CM ममता कालीघाट मंदिर में करेंगी पूजा

अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC 'सद्भाव रैली' निकालने वाली है। ऐसे में टीएमसी की 'सद्भाव रैली' से पहले कोलकाता में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 21, 2024 15:41 IST
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर ममता बनर्जी कालीघाट मंदिर में पूजा करेंगी।- India TV Hindi
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर ममता बनर्जी कालीघाट मंदिर में पूजा करेंगी।

अयोध्या में बने राम मंदिर का सोमवार को उद्घाटन होने वाला है। राम मंदिर में कल रामलला की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में कई प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस खास मौके पर पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस यानी TMC 'सद्भाव रैली' निकालने वाली है। ऐसे में टीएमसी की 'सद्भाव रैली' से पहले कोलकाता में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। 

पुलिस अधिकारी को निर्देश

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अतिरिक्त बल तैनात करने के अलावा शहर पुलिस मुख्यालय से विभिन्न धाराओं के तहत सभी थानों के प्रभारी अधिकारियों (ओसी) को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि ओसी- जिनके क्षेत्रों से प्रस्तावित रैली गुजरेगी, को खास तौर से सोमवार सुबह से ही हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है। इसी तरह राज्य के विभिन्न कमिश्नरेट के जिलों के पुलिस निदेशालयों को भी यही निर्देश दिया गया है। 

बीजेपी भी निकालेगी जुलूस

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित 'सद्भाव रैली' के अलावा सोमवार को बीजेपी और भगवा पार्टी समर्थित अन्य संगठनों की ओर से जुलूस निर्धारित हैं। उन्होंने कहा कि शहर पुलिस मुख्यालय को सोमवार को निकाले जाने वाले प्रत्येक जुलूस की वीडियो रिकॉर्डिंग करने का भी निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 'सद्भावना रैली' सभी धर्मों के धार्मिक संस्थानों से होकर गुजरेगी। उन्होंने कहा कि रैली का उद्देश्य सभी धर्मों के बीच एकता का संदेश फैलाना है।

सीएम ममता का प्लान?

गौरतलब है कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 'सद्भावना रैली' निकाले जाने का ऐलान करते हुए कहा था कि यह रैली सभी धर्मों के लोगों के लिए होगी, जैसे कि मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे में जाने वाले लोग भी रैली में शामिल हो सकेंगे। ममता बनर्जी ने यह भी कहा था कि वह कोलकाता के कालीघाट मंदिर में भी जाएंगी। टीएमसी की तरफ से बताया गया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दिन वह पहले कालीघाट मंदिर में पूजा करेंगी और फिर कोलकाता के हाजरा मोड़ से सर्व धर्म रैली का आयोजन करेंगी। रैली में आम लोगों को शामिल होने का आह्वान किया गया है। रैली पार्क सर्कस मैदान में समाप्त होगी और वहां एक सार्वजनिक सभा आयोजित की जाएगी। ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं को शाम 3:00 बजे हर जिले और वार्ड में 'सद्भावना रैली' करने का आदेश दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement