Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मनीष सिसोदिया की CBI रिमांड खत्म, आज कोर्ट में होगी पेशी, जमानत पर फैसला आना बाकी

CBI आज मनीष सिसोदिया को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। यहां से उन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा जा सकता है। 4 मार्च को कोर्ट ने सिसोदिया की सीबीआई रिमांड दो दिन के लिए बढ़ा दी थी।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 06, 2023 7:08 IST
मनीष सिसोदिया - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मनीष सिसोदिया

दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की आज सोमवार को CBI रिमांड खत्म हो रही है। CBI आज सिसोदिया को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। यहां से उन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा जा सकता है। 4 मार्च को कोर्ट ने सिसोदिया की सीबीआई रिमांड दो दिन यानी 6 मार्च के लिए बढ़ा दी थी, जो आज पूरी हो रही है।

सिसोदिया को 26 फरवरी को किया गया था गिरफ्तार

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर कोर्ट 10 मार्च को फैसला सुनाएगा। CBI ने 'आप' नेता को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। 27 फरवरी को उनकी कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट से सिसोदिया को 5 दिन की CBI रिमांड पर भेजा गया था। 28 फरवरी की सुबह कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की।

सिंघवी ने कोर्ट से मामले पर फौरन सुनवाई की अपील की, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया था। हालांकि, 28 फरवरी को सुनवाई के दौरान CJI जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि आप पहले हाई कोर्ट जाइए। कोर्ट ने कहा कि सीधे हमारे पास आने का क्या मतलब है। हम एक गलत परंपरा को बढ़ावा नहीं दे सकते।

सत्येंद्र जैन और सिसोदिया का इस्तीफा मंजूर

इससे पहले दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी हुई थी। मनीष सिसोदिया के गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के इन दोनों मंत्रियों ने अपने ऊपर पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। 

सीबीआई ने वर्ष 2021-22 के लिए शराब नीति बनाने और उसे लागू करने में भ्रष्टाचार को लेकर 'आप' नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी की शाम गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। वहीं, सत्येंद्र जैन धनशोधन के एक मामले में तिहाड़ जेल में हैं।

ये भी पढ़ें-

विदेश मंत्री जयशंकर मेरे पॉइंट ऑफ व्यू को समझना नहीं चाहते... चीन पर लंदन में और क्या बोले राहुल गांधी?

दुनिया के 50 खतरनाक स्कूल, जहां पढ़ने जाने वाली लड़कियों को जबरन पिलाया जाता है जहर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement