Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दिल्ली में MCD चुनाव टालने पर भड़के केजरीवाल, केंद्र सरकार पर लगाया ये आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में नगर निगम चुनाव को टाले जाने की खबरों को लेकर चुनाव आयोग से ऐसा नहीं करने की अपील की है। सीएम केजरीवाल ने कहा, कल शाम पांच बजे चुनाव आयोग नगर निगम चुनाव की तारीख का ऐलान करने वाला था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: March 11, 2022 13:25 IST
अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : ANI अरविंद केजरीवाल

Highlights

  • निगम पहले 9 मार्च को चुनाव तारीख का करने वाला था ऐलान
  • केंद्र सरकार पर भड़के केजरीवाल
  • केजरीवाल ने चुनाव नहीं टालने अपील की

नोएडाः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में नगर निगम चुनाव को टाले जाने की खबरों को लेकर चुनाव आयोग से ऐसा नहीं करने की अपील की है। सीएम केजरीवाल ने कहा, कल शाम पांच बजे चुनाव आयोग नगर निगम चुनाव की तारीख का ऐलान करने वाला था। लेकिन ठीक उससे एक घंटे पहले केंद्र सरकार ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा। जिसमें केंद्र ने कहा कि वो दिल्ली की तीनों निगमों को मिलाकर एक करने पर विचार कर रहा है।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो ऐसा इसलिए कर रहे हैं जिससे कि एमसीडी चुनाव को टाला जा सके। चुनाव आयोग ने केंद्र की इस सिफारिश को मान भी लिया। अगर एमसीडी चुनाव को टाला जाता है तो ये बिल्कुल सही नहीं होगा। सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि, बीते आठ साल से दिल्ली नगर निगम में बीजेपी की सरकार है। अगर बीजेपी को इन तीनों निगमों को एक करना ही था तो अबतक क्यों नहीं किया गया। बीजेपी को यह चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक एक घंटा पहले ही क्यों याद आई। 

केजरीवाल यही नहीं रुके उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए बोला, केंद्र की बीजेपी सरकार को अब यह डर सताने लगा है कि कहीं वो आप की लहर में ना बह जाए। इसलिए केंद्र सरकार ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर निगम चुनाव को टोलने की सिफारिश की। अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल पूछते हुए निशाना साधा कि कैसे कोई निर्वाचन आयोग को चुनाव टालने का निर्देश दे सकता है। संविधान में इस तरह का कोई प्रावधान नहीं है। केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर भी केंद्र की बीजेपी सरकार के आगे झुक जाने का आरोप लगाया। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement