Thursday, May 16, 2024
Advertisement

बीजेपी को 'कश्मीर फाइल्स' की चिंता, कश्मीरी पंडितों की नहीं- बोले मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी को केवल 'कश्मीर फाइल्स' की चिंता है न कि कश्मीरी पंडितों की। सिसोदिया ने आगे कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों के लिए बहुत कुछ किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2022 16:01 IST
Delhi's Deputy CM Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI Delhi's Deputy CM Manish Sisodia

Highlights

  • दिल्ली के उपमुख्यमंत्री का बीजेपी पर तीखा वार
  • "बीजेपी को केवल 'कश्मीर फाइल्स' की चिंता"
  • कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी है फिल्म

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी को केवल 'कश्मीर फाइल्स' की चिंता है न कि कश्मीरी पंडितों की। सिसोदिया ने आगे कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों के लिए बहुत कुछ किया है। दस्तावेजों के अभाव में भी 223 शिक्षकों को स्थायी दर्जा दिया, पेंशन व्यवस्था को सुव्यवस्थित किया, दिल्ली में कश्मीरी पंडितों को हर महीने 3000 रुपये प्रदान किए।

बता दें कि कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित फिल्म ने राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है। भाजपा शासित राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री करने से लेकर सरकारी कर्मचारियों को इसे देखने के लिए विशेष छुट्टी तक दी जा रही है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सवाल किया कि देशभर के कश्मीरी पंडित कश्मीर वापस जाने का मौका चाहते हैं। बीजेपी 8 साल से सत्ता में है, उन्होंने कश्मीरी पंडितों के लिए क्या किया? बता दें कि निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' आम जनमानस से लेकर सियासी गलियारों तक चर्चा का विषय बनी हुई है। रुपहले पर्दे पर कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर रही है। रिलीज होने के लगातार तीसरे हफ्ते में भी फिल्म कई रिकॉर्ड तोड़ रही है। 

गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा था कि दिल्ली में 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने की मांग करने वाले भाजपा विधायकों को फिल्म को यूट्यूब पर अपलोड कर देना चाहिए ताकि फिल्म सबको मुफ्त में देखने को मिले। दिल्ली विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजनीतिक लाभ के लिए फिल्म का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement