Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऑक्सीजन पर SC पैनल की रिपोर्ट के बाद BJP ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना, पात्रा ने कहा झूठ बोल रहे थे केजरीवाल

पैनल की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली सरकार द्वारा 1140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग की गई थी लेकिन उस समय दिल्ली को सिर्फ 289 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 25, 2021 11:22 IST
दिल्ली में ऑक्सीजन...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) दिल्ली में ऑक्सीजन संकट पर SC पैनल की रिपोर्ट के बाद संबित पात्रा ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है

नई दिल्ली। दिल्ली में मई के दौरान अस्पतालों में पैदा हुए ऑक्सीजन संकट के बाद सुप्रीम कोर्ट की तरफ से ऑक्सीजन की ऑडिटिंग के लिए गठित पैनल की रिपोर्ट के बाद भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सुप्रीम कोर्ट के पैनल की रिपोर्ट के बाद सच आखिरकार सामने आया है और अरविंद केजरीवाल ऑक्सीजन को लेकर लगातार झूठ बोल रहे थे। 

संबित पात्रा ने कहा, "सच आखिरकार सामने आया है, सुप्रीम कोर्ट के पैनल ने कहा है कि पीक के दौरान अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन की जरूरत को 4 गुना बढ़ाकर दिखाया। इसकी वजह से 12 राज्य प्रभावित हो सकते थे, तो मित्रो, केजरीवाल लगातार झूठ बोल रहे थे।"

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से ऑक्सीजन की ऑडिटिंग के लिए गठित पैनल की रिपोर्ट के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जरूरत से चार गुना ज्यादा ऑक्सीजन मांगने का आरोप लगा है। पैनल की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली सरकार द्वारा 1140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग की गई थी लेकिन उस समय दिल्ली को सिर्फ 289 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दिल्ली की इसी मांग की वजह से करीब 12 राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत पैदा हुई थी।

अप्रैल अंत और मई के दौरान जब देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे थे और दिल्ली सहित देशभर के अस्पतालों में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी तो उस समय मरीजों के लिए ऑक्सीजन की मांग में जोरदार बढ़ोतरी हुई थी। उस समय दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि केंद्र उन्हें जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं कर रहा है। उस समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहते थे कि दिल्ली में ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत है। उस समय सुप्रीम कोर्ट में इस मसले पर सुनवाई भी हुई थी और कोर्ट ने सप्लाई बढ़ाने के लिए भी कहा था लेकिन साथ में कोर्ट ने ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर एक पैनल के गठन के लिए भी कहा था और उस पैनल ने ऑडिटिंग करके अब अपनी रिपोर्ट सौंपी है जिसमें कहा गया है कि दिल्ली सरकार जितनी ऑक्सीजन मांग रही थी उतनी जरूरत नहीं थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement